अंतर्राष्ट्रीय

*ब्रेकिंग-40 किलोग्राम विदेशी सोना,छह किलोग्राम चांदी और 5.43 करोड़ कैश बरामद – तस्करी में शामिल 12 लोगों को किया गिरफ्तार*

डेस्क- लोकसभा चुनाव को देखते हुये केंद्रीय एजेंसियों तस्कारों के खिलाफ काफी एक्टिव हो गई है। इस कड़ी में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) ने अररिया,मुंबई और गुरुग्राम में विशेष अभियान चलाकर 40 किलोग्राम विदेशी सोना,छह किलोग्राम चांदी और 5.43 करोड़ कैश बरामद किया है। तस्करी में शामिल 12 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

डीआरआइ सूत्रों का कहना है कि नेपाल के रास्ते विदेशी सोना का एक खेप अररिया लाया जा रहा था। डीआरआइ को इसके बारे में खुफिया जानकारी थी.अररिया में केंद्रीय एजेंसी की टीम ने चार तस्कारों को धरदबोचा। वहीं, गुवाहाटी राजधानी से बांग्लादेश से स्मलिंग करके लाये जा रहे 2.50 किलोग्राम सोना पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन पर बरामद किया गया है। डीआरआइ की टीम ने तस्करी में शामिल कौशल यादव,उपेंद्र सिंह और दीपक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों के पास से पासपोर्ट भी बरामद हुआ है। इधर, सीमा शुल्क पटना आयुक्तालय के अंतर्गत सीमा शुल्क फारबिसगंज प्रमंडल के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर कटिहार रेलवे स्टेशन परिसर में अवैध रूप से तस्करी कर लाए गए कोरियन मूल के सिगरेट जब्त किया.अवध आसाम एक्सप्रेस के पार्सल बोगी से गुरुवार सीमा शुल्क के अधिकारियों ने जब्त किया। सिगरेट का अनुमानित मूल्य 3.40 लाख के करीब है।
आपको बताते चलें कि, पिछले दिनों लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पटना आई चुनाव आयोग की टीम ने मीटिंग में प्रतिबंधित पदार्थो के तस्करी को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई निर्देश जारी किया था। उसके बाद केंद्रीय एजेंसियों ने अपनी गतिविधियां बढ़ा दी है.इसके तहत सीमावर्ती जिलों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *