उत्तराखंड

*बेटियों ने पिता की 25 वीं शादी की सालगिरह को बनाया यादगार*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश –

अक्सर कहा जाता है कि हमें समाज के साथ आगे बढ़ना है लेकिन बदलती सोच ने इसमें भी कई सारे बदलाव किए हैं। अब लोग समाज नहीं बल्कि अपने परिवार का सुख और उनकी जरूरतों को देखकर आगे बढ़ना सीख गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा बदलाव देखा गया है लड़कियों के प्रति लोगों की सोच में अब वो अपनी बेटियों को अपने बेटों से कम नहीं समझते हैं बल्कि कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए तैयार करते हैं।

बेटियां परिवार के लिए उपहार की तरह होती हैं। बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो हमेशा एक बेटी चाहते हैं ताकि उनका परिवार पूरा हो सके। बेटी के बिना कोई परिवार पूरा नहीं होता। बहुत खुशनसीब होते हैं वो माता-पिता जिनके परिवार में बेटी होती है। ऐसे कई लोग हैं जो सोचते हैं कि बेटियां उनके लिए सिर्फ बोझ की तरह हैं लेकिन यह सच नहीं है की बेटियां उनके लिए वरदान हैं। कई लोग बेटी को मां लक्ष्मी के रूप में मानते है ऐसे कई लोग हैं जो सोचते हैं कि बेटियां उनके लिए सिर्फ बोझ की तरह हैं लेकिन यह सच नहीं है कि बेटियां उनके लिए वरदान हैं। कई लोग बेटी को मां लक्ष्मी के रूप में मानते हैं। अगर आपकी बेटी नहीं है तो आपका परिवार पूरा नहीं है। बेटी ही एक ऐसी शख्स है जो अपने माता-पिता की उम्र बढ़ने पर हमेशा उनकी देखभाल करती है। ऐसे कई लोग हैं जो एक बेटा चाहते हैं ताकि वह उनकी देखभाल कर सके लेकिन क्या आप जानते हैं की एक बेटी दस बेटों के बराबर होती है।

बात करते हैं हम गायक गोपाल भटनागर की 25वीं शादी की सालगिरह की, उनकी तीनो बेटियों ने बहुत ही सुंदर तरीके से मनाया। जिसमें शहर के सभी सम्मानित लोगों ने आकर इस कार्यक्रम को बहुत ही खूबसूरत बनाया।
गायक और समाजसेवी गोपाल भटनागर ने कहा कि मेरी बेटियां ही मेरी पहचान हैं और आज उन्होंने बेटों से बढ़कर काम किया जिसे मैं अपने जीवन में कभी भी नहीं भूल पाऊंगा। मेरी तीनो बेटियां मेरे लिए लड़कों से भी बढ़कर हैं। इस मौके पर शहर के सभी सम्मानित लोगों द्वारा इस खूबसूरत पल को यादगार बनाने के लिए तीनो बेटियां शगुन भटनागर ,शैली भटनागर और तनिषा भटनागर को अपना आशीर्वाद दिया।

इस सिल्वर जुबली कार्यक्रम में प्डॉर एन बी श्रीवास्तव डॉ हरिओम प्रसाद ,डॉ डी के श्रीवास्तव.डी.पी.रतूड़ी, दिनेश पेन्युली,श्रीमती अनीता वशिष्ठ,आरती गौड़ ,भावना सिंधी ,रेखा चौबे ,नीरजा गोयल ,नुपुर गोयल ,विवेक पुरी,रितु पुरी , और दून से उत्तराखंड के प्रतिष्ठित गायक पीयूष निगम ,मनीषा आले,संदीप आदि ने इस अवसर को और भी खूबसूरत बनाया।

इस कार्यक्रम का आयोजन…ऋषिकेश के प्रतिष्ठित…मैड कैफे…पुराने बस स्टैंड के पास…प्रोग्राम किया गया…

प्रोग्राम के बाद…गोपाल भटनागर और रीना भटनागर ने सभी का इतना शुक्रिया अदा किया प्यार और आशीर्वाद देने के लिए।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *