ऋषिकेश

*नर्सों के योगदान को नमन करने का दिन है नर्सेज डे- डॉ.विजय धस्माना*

देव भूमि जे के न्यूज ,13-MAY-2024,डोईवाला- हिमालयन कॉलेज ऑफ नर्सिंग व हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम में विशेषज्ञों ने नर्सिंग सेवा की चुनौतियों और उसको बेहतर बनाने के उपायों पर चर्चा की। स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) के अध्यक्ष डॉ.विजय धस्माना ने कहा कि नर्सों के योगदान को नमन करने का दिन है नर्सेज डे।
हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में नर्सेज डे के अवसर पर सप्ताहभऱ विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई। इसमें क्विज, डांस, भाषण प्रतियोगिता आदि शामिल रही। नर्सेज दिवस के अवसर केक कटिंग सेरेमनी भी आयोजित की गई।
निदेशक (अस्पताल सेवा) डॉ.हेमचंद्र पांडे ने मुख्य अतिथि सिस्टर पुष्पा माया राय को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।
नर्सिंग सलाहाकार डॉ.कैथी ने कहा कि नर्सिंग एक दर्पण की तरह है, जिसके जरिये लोग मरीज की देखभाल को साफ-साफ देख सकते हैं।
हिमालयन हॉस्पिटल में नर्सिंग अधीक्षक रीना हाबिल व डिप्टी नर्सिंग अधीक्षक जैबुनिशा ने इस अवसर पर सभी नर्सिंग स्टाफ को मानवता की सेवा के लिए दी जाने वाले शपथ दिलवाई। इस दौरान डॉ.अशोक देवराड़ी, डॉ.हेमचंद्र पांडे, साधना मिश्रा आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में सोलोमन थपलियाल, कविता नौडियाल, महेश सकलानी, काजोल अरोड़ा आदि ने सहयोग दिया।
वहीं, हिमालयन कॉलेज ऑफ नर्सिंग में आयोजित कार्यक्रम में प्रिसिंपल डॉ.संचिता पुगाजंडी ने बताया कि फ्लोरेंस नाइटिंगेल की स्मृति में मनाया जाता है।
*10 नर्सेज को क्लिनिकल एक्सिलेंस अवॉर्ड सम्मानित*
नर्सेज दिवस के अवसर पर 10 नर्सेज को क्लिनिकल एक्सिलेंस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसमें अनुरंजिता शर्मा, दीपिका पुंडीर, विद्या देवी, मीनाक्षी ममगाईं, रजनी, प्रशांत शिवाल, घनश्याम सिंह, अब्दुल कलाम, रचेल शालिनी

*120 रोगियों ने उठाया स्वास्थ्य शिविर का लाभ*
डोईवाला- कुड़कावाला स्थित शहरी स्वास्थ्य एवं प्रशिक्षण केंद्र में हिमालयन इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एचआईएमएस) के सामुदायिक चिकित्सा विभाग की ओर से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। विभागाध्यक्ष डॉ अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि अच्छा स्वास्थ्य सभी का अधिकार है और विभाग सभी तक सुविधाएं पहुंचने के लिए तत्पर है। करीब 120 मरीजों ने मुफ्त शिविर में गैर संचारी रोग, महिला रोग, बाल रोग, हड्डी रोग, त्वचा रोग, यौन रोग, दंत रोग और नेत्र रोग के विशेषज्ञों से परामर्श किया। शहरी स्वास्थ्य एवं प्रशिक्षण केंद्र की प्रभारी डॉ विदिशा वल्लभ, डॉ रुचि जुयाल, डॉ दीपशिखा, डॉ चंद्रा पंत, डॉ मनदीप सिंह गिल, डॉ शार्दुल राणा, डॉ शीताभ शर्मा, डॉ शैफी जिंदल, डॉ दीप्ति नागरथ, ज्योति का सभी ने आभार प्रकट किया।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *