उत्तराखंडख़ास ख़बर

अभिकर्ताओं को समस्याओं से घबराना नहीं चाहिए, बल्कि उनका मुकाबला करना चाहिए-प्रतिक कालिया।

देव भूमि जे के न्यूज,ऋषिकेश 19 सितंबर अभिकर्ताओं को समस्याओं से घबराना नहीं चाहिए, बल्कि उनका मुकाबला करना चाहिए ।
उक्त विचार मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता प्रतीक कालिया शर्मा ने आज देहरादून रोड स्थित अमेरिस होटल में राष्ट्रीय बचत अभिकर्ता संगठन के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय बचत अभिकर्ता सम्मेलन में व्यक्त किये ।
अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि मनुष्य कहानियों का संग्रह है कुछ उलझने तो कहीं जीत हार का भी इसमें समावेश रहता है । कहानियां में बुरे समय के लिए तैयार रहने का संदेश देती हैं । बेहतर कहानीयां वे हैं, जो तकनीक से इतर मनुष्यों के अनुभव के इर्द-गिर्द बुनी जाती है । कालिया ने कहा कि प्रत्येक मनुष्य में बौद्धिक संपदा होती है, लेकिन समय के साथ-यह कम और खत्म भी हो जाती है ।कुछ खास लोग इसलिए ऊभर कर आते हैं क्योंकि वह ज्ञान की अपनी राशि को संकलित कर आगे बढ़ते हैं उन्होंने कहा कि मनुष्य का मस्तिष्क परिवर्तनशील है इसे विचारों से पाला पोसा जाना चाहिए ।
मुख्य अतिथि एकांत गोयल ने कहा कि सभी अभिकर्ताओं और डाकघर कर्मचारियों को आपस में समन्वय बनाकर कार्य करना चाहिए । ताकि कोई समस्या ना आए ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों प्रतीक कालिया, अक्षत गोयल, मानस वर्मा, एकांत गोयल, जितेंद्र सिंह पंवार, श्रीमती संध्या बिष्ट गोयल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए डॉं0 अक्षत गोयल, मानस वर्मा, श्रीमती संध्या बिष्ट गोयल, व जितेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि राष्ट्रीय बचत अभिकर्ता संगठन और डाकघर विभाग को एक साथ मिलकर काम करने के लिए सार्थक प्रयास करना चाहिए । उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए आयोजकों को बधाई व शुभकामनाएं दी ।
सम्मेलन में समाजसेवी प्रतीक कालिया, एकांत गोयल, जितेंद्र सिंह पंवार, मानस वर्मा, अक्षत गोयल व श्रीमती संध्या बिष्ट गोयल को मंच के अध्यक्ष के के सचदेवा , महामंत्री अजय गुप्ता, कोषाध्यक्ष अजय ब्रेजा, उपाध्यक्ष हंसराज मैंदोलिया, अनीता रैना आदि ने मुख्य अतिथियों को शॉल उड़ाकर, स्मृति चिन्ह व बुगे देकर सम्मानित किया ।
कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रीय गीत व मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित से हुई ।
देश विदेश में गोपाल भटनागर की सुरीली आवाज से लोगों का दिल जीतने वाले ऋषिकेश निवासी ने कार्यक्रम की शुरुआत
गणेश वंदना..तेरी जय हो गणेश ,ऐ मेरे प्यारे वतन,
चांदी जैसा रंग है तेरा, आनेवाला पल जाने वाला है गीत, गजल बीते हुए लम्हों की कसक साथ तो होगी, अजय ब्रेजा के साथ मे गीत लिखे जो ख़त तुझे आदि गीतों का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला । यथार्थ असवाल ने रैप पोप का सफल प्रदर्शन किया । इसके साथ ही मिस्टर ऋषिकेश विशाल सिंह ने अपनी बॉडी बिल्डिंग का का प्रदर्शन कर लोगों की वाह वाह लूटी ।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष हंसराज मैंदोलिया ने राष्ट्रीय बचत अभिकर्ता संगठन के बारे में अवगत कराया उन्होंने विस्तार से संगठन की गतिविधियों से भी अवगत कराया।
संगठन ने संरक्षक के के सिंधी, नंदकिशोर अग्रवाल, शिव कुमार गौतम, श्रीमती पूर्णिमा वर्मा, अशोक अरोड़ा, गिरधारी लाल ब्रेजा, श्रीमती विमल ब्रेजा को भी शाल उड़ाकर सम्मानित किया गया ।
मुख्य अतिथियों द्वारा प्रसिद्ध गायक गोपाल भटनागर, यथार्थ असवाल, विशाल सिंह व अक्षत रावत को स्मृति चिन्ह देखकर सम्मानित किया ।
सम्मेलन में कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया । अनेकों समस्याओं का समाधान किया गया।
उक्त सम्मेलन में अभिकर्ता गौरव वर्मा, सुधा मेहरा, रीना ढींगरा, संगीता गुप्ता, शशि मिश्रा, गीता सचदेवा, गोल्डी ब्रेजा, शशि नौटियाल, सुमन गोदियाल,संगीता अग्रवाल, रिंकी सिंह, रविंद्र प्रकाश, परीक्षित परीक्षित मेहरा, रुचि गुप्ता,विशेष गोदयाल, शैली भटनागर, देवेंद्र गुप्ता व तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित थे । सम्मेलन की अध्यक्षता अध्यक्ष के के सचदेवा व संचालन के के सिंधी ने किया ।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *