उत्तराखंड

*ग्राम पंचायत गंधारी में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत ग्राम चौपाल कार्यक्रम प्र. जिला सूचना अधिकारी रती लाल शाह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।*

देव भूमि जे के न्यूज,रुद्रप्रयाग, 22 सितंबर, 2024

सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत ग्रामीणों को उपलब्ध हो तथा उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान करने के उद्देश्य से *सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम* के तहत जिलाधिकारी के निर्देशन में आज विकासखंड अगस्त्यमुनि के अंतर्गत प्र. जिला सूचना अधिकारी रती लाल शाह की अध्यक्षता में दूरस्थ ग्राम पंचायत गंधारी में ग्राम चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा 11 समस्याएं दर्ज कराई गई। दर्ज समस्याओं को त्वरित निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया जाएगा।
*सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम* के तहत ग्राम चौपाल कार्यक्रम में ग्राम प्रधान विनोद लाल ने ग्राम सभा गंधारी में ओपन विद्युत तारों से करंट का खतरा उत्पन्न होने की समस्या से अवगत कराते हुए विद्युत तारों को हटाने की मांग की। ग्रामीण वीरू लाल ने प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराने की मांग की। कमला देवी ने शिकायत दर्ज करते हुए अवगत कराया कि उनके आवासीय भवन के पीछे पांच परिवारों का गंदा पानी आम रास्ते तथा मंदिर को जाने वाले रास्ते में जा रहा है। ग्रामीणों ने पूर्व में कार्यरत रोजगार सेवक की पुनः तैनाती करने की मांग की। इसके अलावा ग्रामीणों द्वारा वर्ष 2022 में निर्मित आंगनबाड़ी केंद्र में मजदूरी की अवशेष धनराशि उपलब्ध कराने की मांग की गई। इसके साथ ही ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत गंधारी में जलापूर्ति न होने, गंधारी मोटर मार्ग से चोंडली, बरजखा, अनु. जाति बस्ती तक सड़क निर्माण करने तथा जल जीवन मिशन के तहत फेज टू में कार्य न होने आदि समस्याओं से अवगत कराया गया।
इस अवसर पर प्र. जिला सूचना अधिकारी रती लाल शाह ने सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार की मंशा है कि दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत ग्रामीणों को सभी योजनाओं का लाभ उपलब्ध हो तथा उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के उद्देश्य से सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम आयोजित कर संचालित योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है जिसका लाभ क्षेत्रवासियों को उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कई महत्वाकांक्षी योजनाएं संचालित हो रही हैं जिसमें सरकार द्वारा हर वर्ग के लिए योजनाएं संचालित की जा रही हैं तथा ग्रामीणों एवं बेरोजगार युवाओं को उन योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित एवं जागरूक किया जा रहा है ताकि वह संचालित योजनाओं से लाभान्वित हो सकें। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया है कि उनके द्वारा जो भी समस्याएं दर्ज कराई गई हैं उनका संबंधित विभागों द्वारा आवश्यक कार्यवाही करवाई जाएगी।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान विनोद लाल, ग्राम विकास अधिकारी प्रीति मेहरा, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी अनिल रावत, रोजगार सेवक पुष्कर लाल, दिनेश आर्य, दलवीर सिंह, छोटिया सिंह, वीरु लाल सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *