उत्तराखंडधर्म-कर्म

*ब्रह्मलीन स्वामी रामदेव पाठी जी की द्वितीय पुण्यतिथि सौहार्द पूर्वक मनाई गई*

देवभूमि जेके न्यूज 25 दिसंबर 2023- शीशम झाड़ी (स्वामी दयानंद नगर) स्थित अवधूत बाड़ा गरीबदासीय आश्रम में ब्रह्मलीन स्वामी रामदेव पाठी जी का द्वितीय पुण्यतिथि सौहार्द पूर्वक मनाई गई।

इस अवसर पर ऋषिकेश, हरिद्वार एवं उत्तराखंड के विभिन्न आश्रमों से आए महामंडलेश्वर संत और दिल्ली पंजाब हरियाणा से आए भक्तों ने तीन दिनों तक के इस आयोजन में आश्रम परिसर में रहकर प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर आज संत समाजगम, श्रद्धांजलि समारोह के साथ ही विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। श्रद्धांजलि समारोह एवं
संत समागम में पाठी जी के विषय में वक्ताओं ने विस्तार से बताते हुए कहा कि रामदेव पाठी जी का जीवन सदैव सेवा के लिए समर्पित रहा, जीवन भर उन्होंने संत समाज और समाज के उत्थान के लिए प्रयासरत किया ।
मां गंगा के पावन तट पर कोई भी व्यक्ति चाहे वह संत हो चाहे गृहस्थ हो आश्रम में पहुंचने पर उन्हें आश्रय और रोटी की हमेशा व्यवस्था किया। गौ, गंगा और गायत्री की सेवा में जीवन की आहुति दी। महाराज जी का जीवन सादगी पूर्ण रहा उनके परम शिष्य वर्तमान में अवधूत बड़ा गरीबदासिय आश्रम के महंत महिमानंद जी महाराज की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम के अवसर पर महिमानंद जी ने कहा कि परम पूज्य गुरुदेव रामदेव पाठी जी का सेवा भाव देखकर ही मैं बचपन से उनके द्वारा किए गए कार्यों को देखता रहा हूं।और गुरुदेव के बताए हुए मार्ग पर सतत चलने का प्रयास करता हूं ।आज इस अवसर पर आप सभी ने आकर उनका जो सम्मान किया है, उनका मान बढ़ाया है इसके लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद! भविष्य में भी आप सभी का सहयोग इसी प्रकार मिलता रहेगा इसी की कामना के साथ सभी का एक बार पुनः धन्यवाद ।

इस संत समागम में गरीबदासीय आश्रम के महंत स्वामी महिमानंद जी, कृष्णस्वरूप जी महाराज, कपिल मुनि, योगेंद्रानंद जी महाराज, महेंद्रानंद जी महाराज, स्वामी अपरोक्षानंद जी महाराज, कर्नल प्रताप सिंह रौतेला, प्रबंधक मनोहर दत्त पांडेय ,महंत शिवानंद जी महाराज, केशवानंद जी महाराज, रविंद्र शास्त्री जी, मोनी बाबा, केशवदासजी राम चैतन्य महाराज, डॉक्टर श्यामसुंदर दास जी, हरिहरानंद जी, ज्ञानानंद जी महाराज, विनोद सिंह बिष्ट सहित भारी संख्या में संतवृंद एवं भक्तगण उपस्थित थे।
रवि देव शास्त्री जी ने इस संपूर्ण कार्यक्रम का सुंदर संचालन किया।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *