उत्तराखंडऋषिकेशधर्म-कर्म

*ऋषिकेश – तिलक बस्ती में अक्षत वितरण का कार्यक्रम चलाया गया*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश,04/01/2024-
श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में रामभक्तों और श्रद्धालुओं को निमंत्रण देने का आगाज ऋषिकेश में घर घर अक्षत बांटकर शुरू हो चुका है।निमंत्रण पत्र में लोगों से प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को सुबह 11 से दोपहर 01 बजे के बीच अपने गांव, मोहल्ले, कॉलोनी में स्थित किसी मंदिर में आस-पड़ोस के रामभक्तों को एकत्रित कर भजन-कीर्तन करने की अपील की है। टीवी व एलईडी स्क्रीन लगाकर अयोध्या का प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधी प्रसारण लोगों को दिखाने और शंखध्वनि, घंटानाद के साथ आरती कर प्रसाद वितरण करने का भी आग्रह किया गया है। विजय महामंत्र श्रीराम जय राम जय जय राम… का जाप 108 बार सामूहिक रूप से करें। हनुमान चालीसा, सुंदरकांड, राम रक्षास्त्रोत का भी पाठ करने का सुझाव दिया है। शाम को अपने घर के सामने देवताओं की प्रसन्नता के लिए कम से कम पांच दीपक जलाने और दीपमालाएं सजाने की भी अपील की जा रही है।

घर-घर बता रहे मंदिर की भव्यता-
अक्षत वितरण अभियान में बांटे जा रहे आमंत्रण पत्रक के जरिये मंदिर निर्माण की भव्यता व स्वरूप से भी भक्तों को अवगत कराया जा रहा है। पत्रक के पिछले हिस्से में मंंदिर के स्वरूप व इसकी विशेषताओं की जानकारी दी गई है। पत्रक में बताया गया है कि 32 सीढि़यां चढ़कर भक्तों को रामलला के दर्शन प्राप्त होंगे। मंदिर में बनने वाले अन्य प्रकल्पों, मंदिरों की भी जानकारी दी गई है।

इसी क्रम में आज ऋषिकेश के तिलक बस्ती में आज अक्षत वितरण का कार्यक्रम चलाया गया। जिसमें जिला अध्यक्ष रविंद्र राणा , बस्ती सह प्रभारी दीपक धमीजा , प्रदीप कोहली, राजीव कालड़ा,धर्मवीर कपूर, योगेश पाहवा , चेतन शर्मा , अविनाश भारद्वाज ,अजय कालड़ा, जितेंद्र आनंद , अभिषेक अग्रवाल, जयंत शर्मा, राजपाल ठाकुर, कपिल गुप्ता, प्रदीप दुबे, नितिन सक्सेना, हरीश आनंद, सीमा आनंद, अनीता नागपाल पूजा कालड़ा, अजय शर्मा आदि थे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *