उत्तराखंड

*आवाज़ साहित्यिक संस्था की ममता जोशी स्नेहा को दिल्ली मे मिला राष्ट्रीय साहित्य सम्मान*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश,11/01/2023-
ऋषिकेश आवाज़ साहित्यिक संस्था की सदस्य और कई राष्ट्रीय मंचों पर साहित्य की काव्य विधा में प्रतिभाग करने वाली ममता जोशी स्नेहा को राष्ट्र भाषा हिंदी साहित्य के उत्थान, उन्नयन एवं संवर्धन के लिए अविरल प्रवाहमान ख्यातिलब्ध साहित्यिक संस्था *खयाल अनुगूंज* छत्तरपुर नई दिल्ली द्वारा आयोजित साहित्यिक
महायज्ञ प्रथम 2023 – 24 के साहित्य कुंभ मे भारत के अनेक राज्यों से आए साहित्यकारों में साहित्य की अनेकों विधाओं के प्रतियोगितात्मक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमे गाध्यात्मक ,गजल , छंद ,के साथ कविता पाठ प्रमुख थे इन सभी प्रतियोगितात्मक बाधाओं को पार करते हुए उत्तराखंड राज्य से ममता जोशी ने विभिन्न विधाओं में अपना स्थान बनाते हुए प्रथम द्वितीय स्थान पर रहकर आवाज़ साहित्यिक संस्था के नाम के साथ उत्तराखंड राज्य का नाम रोशन किया है ।
ममता जोशी ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता ऑन लाइन के कई पड़ावों को पार करते हुए
मेरा सौभाग्य रहा कि इसअंतिम चरण में छत्तरपुर दिल्ली में अंतिम राउंड किया गया जिसमें एकल और सामूहिक रूप से अपना स्थान बनाया है इन्होंने कहा कि उत्तराखंड से कई वरिष्ठ साहित्यकार इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग हेतु गए हैं और अपना स्थान बनाते हुए ख्यातिलब्ध साहित्यिक संस्था *खयाल अनुगूंज*के द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किए गए हैं ।
गौरवमय उत्सव तक मुझे भी विभिन्न प्रतियोगिताओं की बाधाओं से आगे बढ़ने का अवसर मिला और भारत वर्ष के कई राज्यों के साहित्य साधकों से मिलने का गौरव प्रदान हुआ जो मेरे लिए बहुत ही उपहारात्मक क्षण थे ,संस्था द्वारा आयोजित साहित्य की हर विधा मे मैंने प्रतिभाग किया और अपना स्थान सुरक्षित करते हुए सम्मान प्राप्त किया ।
ममता जोशी ने बताया कि शनिवार 13 जनवरी 2024 2 बजे अपराह्न होटल चंद्रा पैलेस में स्वयं के द्वारा रचित कविता संग्रह शिखरों के स्वर का विमोचन किया जाएगा जिसमें केंद्रीय विश्व विद्यालय की प्रो. डा. कविता भट्ट ,और अनेक ज्येष्ठ श्रेष्ठ साहित्यकार उपस्थित रहेंगे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *