ऋषिकेशधर्म-कर्म

*अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर भव्य शोभायात्रा निकालेगी सुभाष बनखंडी की रामलीला कमेटी*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश 12 जनवरी 2024-

वर्ष 1955 से स्थापित तीर्थनगरी की सबसे पौराणिक सुभाष बनखंडी श्रीरामलीला कमेटी अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में 21 से 23 जनवरी तक कार्यक्रम का आयोजन करेगी। इस दौरान श्री राम दरबार सहित अन्य देवी देवताओं की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसमें नगर भर के हजारों की संख्या में राम भक्त शामिल होंगे।

बनखंडी स्थित रामलीला मैदान में आयोजित बैठक में महामंत्री हरीश तिवाड़ी ने बताया कि अयोध्या में श्री राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सुभाष बनखंडी की रामलीला की ओर से भव्य आयोजन किया जाएगा।

हरीश तिवाड़ी ने बताया कि 21 जनवरी को बनखंडी स्थित रामलीला मैदान में अखंड रामायण पाठ का आयोजन होगा जो 22 जनवरी तक चलेगा। उन्होंने बताया कि अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दौरान महा आरती के समय बनखंडी रामलीला में भी भव्य आरती और श्री राम गीतों की प्रस्तुति सुप्रसिद्ध गायक विजेंद्र वर्मा जी देंगे।

हरीश तिवाड़ी ने बताया कि 23 जनवरी को श्री रामलीला प्रांगण बनखंडी से एक भव्य शोभा यात्रा नगर भर में निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि इस शोभायात्रा में श्री राम दरबार, श्री शंकर परिवार, विष्णु परिवार, त्रिकालदर्शी वाल्मीकि और लव कुश तथा भारत माता की शोभायात्रा रहेगी।

हरीश तिवाड़ी ने बताया कि शोभायात्रा में नगर भर के हजारों की संख्या में राम भक्त शिरकत करेंगे। इसके लिए सुभाष बनखंडी श्रीरामला की ओर से निमंत्रण पत्र भी राम भक्तों को वितरित किए जाएंगे।

बैठक के दौरान रामलीला कमेटी सुभाष बनखंडी के अध्यक्ष विनोद पाल, निर्देशक मनमीत कुमार, पदाधिकारी सतीश पाल, राजेश दिवाकर, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष ज्योति सिंह सजवाण, विमल कुमार, सुभाष पाल, मनोज गर्ग, रणधीर मौर्य, नीतीश पाल, सुशील पाल, विमल कुमार, सुनील नेगी, सुरेंद्र कुमार, रमेश कोठियाल, अनिल धीमान, मयंक शर्मा, अंकुश मौर्य, भारतेंदु शंकर पांडे, अभिनब पाल, अपार गर्ग, अशोक पाल, ललित शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *