ऋषिकेश

*मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल से नगर आयुक्त शैलेन्द्र सिंह नेगी ने की मुलाकात*

देवभूमि जे के न्यूज ऋषिकेश 19 जनवरी 2024-

क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल से नगर आयुक्त शैलेन्द्र सिंह नेगी ने मुलाकात की। इस दौरान मंत्री डॉ अग्रवाल ने श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के संबंध में नगर निगम की तैयारियों की जानकारी प्राप्त की। साथ ही नगर निगम की छवि सुधारने के लिए भी कहा।

बैराज रोड स्थित कैम्प कार्यालय में मंत्री डॉ अग्रवाल को नगर आयुक्त ने बताया कि श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए नगर की ओर से सौंदर्यीकरण को लेकर मुख्य चौराहे पर लाइटिंग की व्यवस्था की गई है। बताया कि त्रिवेणी घाट और इंद्रमणि बडोनी चौक पर एलईडी लगाई गई है, जिसमें प्रतिदिन सायं भजन चलाये जा रहे हैं। इस पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि नगर के चौराहे, पार्क, सार्वजनिक जगहों पर साफ सफाई की जाए।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि नगर में स्वच्छता अभियान पर विशेष ध्यान दिया जाए। जिससे स्थानीय नागरिकों सहित अन्य प्रदेशों से पहुंचने वाले पर्यटक एवं श्रद्धालुओं को स्वच्छ वातावरण मिल सके। कहा कि नगर में पथ प्रकाश के बंद होने से अंधेरे में आवागमन करने पर दिक्कतें पैदा होती हैं।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि निगम बंद पथ प्रकाश को ठीक करें। साथ ही निगम अपनी छवि सुधारे। कहा कि आस्थापथ से जनता की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हैं। कहा कि इसका स्वरूप बना रहे, इसका ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूकता सन्देश दें।

इस मौके पर सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत भी उपस्थित रहे।

इसके साथ ही नगर निगम ऋषिकेश की ओर से अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने पर विशेष सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने शिरकत की और स्वच्छता अभियान चलाया। स्वच्छता अभियान में विद्यालयी बच्चे, नगर निगम के पर्यावरण मित्रों ने भी भाग लिया।

शुक्रवार को प्राचीन वीरभद्र महादेव मंदिर के समीप स्वच्छता अभियान चलाकर मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि प्रभु श्रीराम अब टाट से ठाट में रहेंगे। कहा कि 22 जनवरी को भव्य, दिव्य और नव्य मंदिर में श्रीराम जी के छोटे रूप की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। जिसका शुभारंभ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रभु राम अलग-अलग रूपों परिवार, समाज, पुत्र, भाई, पति और राजा के रूप में सभी के लिए आदर्श हैं उन्होंने कहा कि इन्हीं खूबियों के नाते वह मर्यादा पुरुषोत्तम है। उनकी व्यापकता और स्वीकार्यता की भी यही वजह है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि डॉ अग्रवाल ने कहा कि भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में राम अपने अलग-अलग स्वरूप में देखे जाते हैं। उन्होंने कहा कि ‘सबके राम’ का यह स्वरूप अयोध्या में जीवंत तो हो रहा है। उन्होंने कहा कि श्रीराम सभी भारतवासियों के आदर्श हैं। कहा कि 500 साल के लंबे संघर्षों एवं कई बलिदानों के बाद सत्य सनातन धर्म के प्रभु श्रीराम अयोध्या में बन रहे भव्य दिव्य नव्य मंदिर में 22 जनवरी को विराजमान होंगे।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी योगेश सिंह मेहरा, नगर आयुक्त शैलेन्द्र सिंह नेगी, सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, ग्राम प्रधान रायवाला सागर गिरी सहित विद्यालयी बच्चें, अध्यापकगण, पर्यावरण मित्र उपस्थित रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *