उत्तराखंड

*सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में बड़े धूमधाम से मनाया गया 75 वा गणतंत्र दिवस*

देव भूमि जे के न्यूज-26 जनवरी2024-

26 जनवरी गणतंत्र दिवस को मनाया ।कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंध समिति के सम्मानित प्रबंधक सुशील अग्रवाल सदस्य अशोक पांडेय एवम मदन वालिया (कोषाध्यक्ष) समाजसेवी महेंद्र सिंह( सेवानिवृत अधिशासी अभियन्ता)मीरा रतूड़ी , वीरेंद्र दत्त सेमवाल (राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्तकर्ता)पूर्व प्रधानाचार्य समरबहादुर चौहान व विद्यालय के ओजस्वी प्रधानाचार्य उमाकांत पंत ने संयुक्त रूप से झंडारोहण कर किया ।
कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा अतिथियो के स्वागत में स्वागत गीत एवम देशभक्ति एवम सांस्कृतिक कार्यक्रम और देशभक्ति नाटक प्रस्तुत किए गए।
कार्यक्रम में समर बहादुर चौहान ने कहा कि
हम आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है , जो 1950 में इसी दिन संविधान को अपनाने का प्रतीक है।
विद्यालय के प्राचार्य महोदय उमाकांत पंत ने
छात्र छात्राओं और सभी देशवासियों को आज के पावन पर्व 26 जनवरी गणतंत्र दिवस की विद्यालय परिवार की ओर से बधाई देते हुए कहा कि इस वर्ष के गणतंत्र दिवस को आज हमारा देश ‘विकसित भारत’ और ‘भारत: लोकतंत्र की मातृका’ है, जो भारत की आकांक्षाओं और लोकतंत्र के पोषक के रूप में उसकी भूमिका का प्रतीक है।
एन. एस.एस कार्यक्रम अधिकारी रामगोपाल रतूड़ी ने 26 जनवरी के इतिहास को बताते हुए बताया कि 26 जनवरी 1930 को पहला स्वतंत्रता दिवस मनाया गया था इसी कि याद में 26 जनवरी को
गणतंत्र दिवस मनाया जाता है।
वही छात्र यश नारंग ने देशभक्ति के भाषण से सभागार को मंत्रमुगध कर दिया।
इस अवसर पर वीरेंद्र कंसवाल, नागेन्द्र पोखरियाल, नन्द किशोर भट्ट , सतीश चौहान,कर्णपाल बिष्ट,नरेंद्र खुराना,आरती बडोनी, रविंद्र परमार एवम अन्य अध्यापकगण ,छात्र छात्राये और सैकड़ो अभिभावक मौजूद रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *