ब्रेकिंग न्यूज

*हिंसक जानवर युवती को उठा ले जाने की आशंका पर वन विभाग, पुलिस, खाक छान रही थी जंगलों की- इधर युवती रंगरेलियां मना रही गैर समुदाय प्रेमी संग मिली होटल में*

उत्तराखंड – नैनीताल जिले के बगड़ में जिस युवती को बाघ या गुलदार द्वारा शिकार बनाकर ले जाने की आशंका के चलते पुलिस और वन विभाग की टीम जंगल की खाक छानते हुए तलाश कर रही थी वह लापता युवती होटल में एक धर्मविशेष के युवक के साथ पकड़ी गई। यह जानकर सभी हैरान हैं कि जिस युवती को बाघ ले गया जानकर वन विभाग के साथ पुलिस की टीम व ग्रामीण जंगल में ढूंढने के लिए भटक रहे थे वह होटल में अपने प्रेमी संग रह रही थी।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम को नैनीताल से लगभग 10 किलोमीटर दूर बगड़ गांव की रहने वाली एक छात्रा को खेत से कोई हिंसक वन्यजीव उठाकर ले गया है ऐसी सूचना वन विभाग को मिली। काफी खोजबीन करने पर छात्रा के कपड़े, मोबाइल कवर व कुछ अन्य सामान मिला, जिससे आशंका जताई गई कि उसे कोई हिंसक वन्यजीव उसे उठाकर ले गया है। हालातों को देखते हुए वन विभाग ने घटना को संदिग्ध माना, क्योंकि उन्हें खून का एक कतरा भी युवती के कपड़ों या घटनास्थल से नहीं मिला। मोबाइल उसके कवर से गायब था और कोई घटना का प्रत्यक्षदर्शी भी नहीं था। केवल हिंसक वन्यजीव के ले जाने की सूचना थी।

डीएफओ के निर्देश पर वन विभाग के रेंज ऑफिसर प्रमोद तिवारी के नेतृत्व में 20 वनकर्मियों की एक टीम पुलिस के साथ शुक्रवार शाम से ही खोजबीन में जुट गई थी। शनिवार दोपहर तक उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ। तभी नैनीताल के एक होटल में धर्मविशेष के एक लड़के के साथ लापता छात्रा के मिलने की सूचना ने माहौल को गर्मा दिया। मामले के संवेदनशील होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया और मल्लीताल कोतवाली ले आई। पुलिस दोनों से अलग अलग पूछताछ कर रही है। दोनों ने पुलिस को बताया कि वो पिछले 5 वर्षों से दोस्त हैं।

मोबाइल नंबर को ट्रेस करने के बाद मिली युवती की लोकेशन-

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि तल्ला बगड़ में जंगली जानवर उठा कर ले गया है। जिसके बाद वन विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारी की टीम को मौके पर भेजा गया था। जहां सर्च अभियान चलाया गया था। लेकिन युवती का मोबाइल नहीं मिला। मोबाइल नंबर पुलिस की मदद से ट्रेस कर युवती की लोकेशन का पता लगाया गया। जिसके चलते युवक युवती दोनों को सुरक्षित खोज लिया गया। पूर्व में गुमशुदगी दर्ज होने के कारण फिलहाल अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। युवती से पूछताछ की गई है युवती फिलहाल सहमी हुई है। पूछताछ के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम प्रमोद कुमार ने कहा कि मामला लव जिहाद का है यह अभी नहीं कहा जा सकता। पूरी पूछताछ के बाद ही मामले में स्पष्ट जानकारी दी जा सकती है।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *