उत्तराखंडऋषिकेश

*ऋषिकेश- श्री भारत मंदिर इंटर कॉलेज के होनहार छात्र चंद्रेश्वर नगर निवासी शुभम राजभर ने दसवीं की परीक्षा में 13वां स्थान प्राप्त किया*

देवभूमि जेके न्यूज ऋषिकेश 30 अप्रैल 2024 उत्तराखंड में आज बोर्ड की परीक्षा का परीक्षाफल घोषित किया गया। अनेकों विद्यार्थियों ने उच्चतम अंक लाकर विद्यालय और अपने माता-पिता का मान बढ़ाया। विपरीत और कठिन परिस्थितियों में भी कई बच्चे हैं जो अच्छे अंक लाकर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपना मुकाम हासिल किया।
आत्मबल की ताकत और कठिन दृढ़ निश्चय से विपरीत परिस्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन कर शुभम् राजभर ने भी एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत किया है।

इसी कड़ी में श्री भारत मंदिर इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले दसवीं के छात्र शुभम राजभर जो की पिता श्रीकांत राजभर और माता शशि कला देवी के पुत्र हैं पूरे उत्तराखंड में तेरहवा रैंक हासिल कर एक उदाहरण प्रस्तुत किया है ।
श्री भारत मंदिर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य मेजर गोविंद सिंह रावत ने बताया कि दसवीं की क्लास की कक्षा अध्यापिका एवं सामाजिक विज्ञान की शिक्षिका सुनीता सिंह, हिंदी की शिक्षिका रेहा ध्यानी, गणित के शिक्षक संजीव कुमार, अंग्रेजी की शिक्षिका विनीता ग्वाडी़ और विज्ञान की निधि पांडे ने शुभम राजभर के परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर शुभकामनाएं दी है। इस छात्र ने विभिन्न विषयों में हिंदी में 99% गणित में 99% अंग्रेजी में 96% विज्ञान में 95% सामाजिक विज्ञान में 96% अंक लेकर 500 में से 485 अंक हासिल कर उत्तराखंड में 13वां स्थान प्राप्त किया है। इस सफलता से परिवार में माता-पिता सहित अन्य लोग फूले नहीं समा रहे हैं और विद्यालय परिवार भी बेहद उत्साहित है।

पिता श्रीकांत राजभर, माता शशिकला राजभर।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *