ऋषिकेश

*ऋषिकेश -बिल्डरों द्वारा बहुमंजिला इमरती खड़ी करने पर भरत विहार निवासियों ने जताया विरोध -नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन*

देवभूमि जेके न्यूज 5 में 2024 ऋषिकेश। भरत विहार निवासियों ने भरत विहार में बना रहे बहु मंजिला इमारत पर कड़ी आपत्ति जताते हुए एक बैठक बलाई। भरत विहार में प्रबुद्ध जनों ने बैठक में अभी तक नगर निगम में भरत विहार को शामिल किए जाने के बावजूद भवन कर नहीं लगाया गया और क्षेत्र में तमाम बिल्डरों द्वारा बहुमंजिला इमरती खड़ी कर आस पास में रहने वाले लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं।
उपरोक्त समस्याओं से आहत होकर उन्होंने आज नगर निगम में एकत्रित होकर इन दोनों समस्याओं के विषय में अवगत कराते हुए मुख्य नगर आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने लिखा कि-

सेवा में,
मुख्य नगर आयुक्त
नगर निगम ऋषिकेश
जनपद देहरादून
विषय:- भरत विहार काॅलोनी में बहुमंजिला निर्माण एवं काॅलोनी के भूमि स्वामित्व नामांतरण हेतू।
महोदय भरत विहार काॅलोनी के निवासी गणों ने एक बैठक का आयोजन किया गया । जिसमें यहां के निवासीगणों के समक्ष आ रही निम्न समस्याओ पर विचार-विमर्श किया जा सके ।
प्रथम:- काॅलोनी में पिछले कुछ समय से बहुमंजिला फ्लैट ( 5 -6 मंजिला) का निर्माण बहुतायत से किया जा रहा है और भविष्य में कई और बहुमंजिला भवनों के निर्माण हेतू कुछ व्यक्ति प्रयासरत हैं । इसके कारण यहां के निवासीगणों को कई प्रकार की समस्याओ का अनुभव किया जा रहा है ।
द़ितीय:- भरत विहार काॅलोनी पिछले लगभग 25 वर्षो से अस्तित्व में है लेकिन काॅलोनी के घरों का नगर-निगम के अभिलेख में नामांतरण नही हो सका है । इस कारण काॅलोनी के निवासीगणो की अपेक्षा है कि निगम प्रशासन उचित कार्रवाई कर के निगम के अभिलेखों में काॅलोनी के निवासीगणों के घरों का नामांतरण किया जा सके । जिससे कालोनी निवासीगणों को विधिक अधिकार मिल सके तथा निगम की राजस्व प्राप्तियां बढ सकेगी ।
अतः आपसे विनम्र अनुरोध है कि उपरोक्त समस्याओ का यथोचित निराकरण करने का कष्ट करें ।
ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से प्रमोद कुमार जैन, नागेंद्र मिश्रा सहित तमाम भरत विहार निवासी मौजूद थे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *