ऋषिकेश

*ऋषिकेश-बाबूराम,रामलाल सदाना,श्रीमती राम कोर की आंखों से छ: जिंदगियां होगी रोशन*

देव भूमि जे के न्यूज 21/05/02024-
ऋषिकेश निवासी बाबूराम, रामलाल सढ़ाना, व श्रीमती राम कौर के परिवारों ने ऐसा नेक कार्य किया, जिससे दृष्टिहीनों की अंधेरी जिंदगी में रोशनी भर दी जाएगी। साथ ही साथ लोगों को इससे प्रेरणा भी मिलेगी। परिवार वालों ने अपने बुजुर्गों की आंखें
ऋषिकेश नेत्र बैंक ,एम्स को सोंप दी।
नेत्रदान कार्यकर्ता व लायंस क्लब ऋषिकेश देवभूमि के चार्टर अध्यक्ष गोपाल नारंग के अनुसार यदि आप किसी भी सामाजिक कार्य को निस्वार्थ व लगन से प्रारंभ करते हैं तो उसके परिणाम भले ही देर से आए लेकिन सफलता अवश्य मिलेगी ।यह इसी का परिणाम है कि अमित व सुमित ने अभी अपनी गृहस्थी भी नहीं संभाली थी कि 50 वर्षीय पिता बाबूराम का साया सिर से उठ गया। फिर भी उन्होंने धैर्य धारण कर अमन नारंग की प्रेरणा से हिम्मत दिखाकर नेत्रदान कराया।
इसी प्रकार आवास विकास निवासी रामलाल सदाना के निधन पर उनके पुत्र प्रवीण व दीपक ने जगमोहन राजपाल के कहने पर नेत्रदान कराया ।इसी कड़ी में इंदिरा नगर निवासी श्रीमती राम कोर के निधन पर बिंदिया भाटिया की प्रेरणा व अनिल कक्कड़ के सहयोग से उनके पुत्रों ने नेत्रदान का पुनीत कार्य कराया।
ऋषिकेश आई बैंक एम्स के नर्सिंग ऑफिसर महिपाल चौहान ने अपील की है कि यदि कोई व्यक्ति आपको कार्निया के अंध्तव से पीड़ित दिखता है तो एम्स हॉस्पिटल में आकर उसका रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं ।लायंस क्लब ऋषिकेश देवभूमि के जनसंपर्क अधिकारी मनमोहन भोला के अनुसार मिशन द्वारा अब तक 335 नेत्रदान कराया जा चुके हैं, यह प्रयास आगे भी चलता रहेगा।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *