उत्तराखंड

*ऋषिकेश-कैबिनेट मंत्री ने जलभराव के निस्तारण के संदर्भ में अधिकारियों की ली क्लास -दी सख्त हिदायत*

देव भूमि जे के न्यूज,ऋषिकेश 27 जून 2024 ।

क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने बीते वर्ष ऋषिकेश विधानसभा में आई बाढ़ से हुए जलभराव के निस्तारण के संदर्भ में बैठक ली। इस दौरान जिलाधिकारी देहरादून को कड़ाई से निर्देश देते हुए कहा की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही मानसून सत्र के दौरान अधिकारियों को 24 घंटे फोन ऑन रखने तथा मौके पर जेसीबी, पंप आदि पर्याप्त मात्रा में रखने के निर्देश दिए।

गुरुवार को बैठक में अधिकारियों में डॉ अग्रवाल को बताया कि भट्टोवाला ग्राम क्षेत्र में बंगाला नाला, गुमानीवाला ग्राम क्षेत्र में बंगालानाला तथा आमबाग विस्थापित में आमबाग नाले में सुरक्षा दीवार व चैनेलाइजेशन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि गढ़ी मयचक में गोयलानाला तथा गौहरी माफी सॉन्ग नदी में पोकलेंड मशीन द्वारा चैनेलाइजेशन, ठाकुरपुर सॉन्ग नदी में चैनेलाइजेशन का कार्य, ऋषिकेश के चंद्रभागा नदी में चैनेलाइजेशन का कार्य, खेरीखुर्द हुआ ठाकुरपुर में बंगाल नाला में चैनेलाइजेशन का कार्य किया जा रहा है।

बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि गंगा लहरी में 7 करोड़ 57 लाख, गौरी माफी में 60 करोड़ 71 लाख, खदरी खड़क माफ में 550 मीटर लंबाई का कार्य पूर्ण तथा ठाकुरपुर में सॉन्ग नदी के समीप कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

बैठक के दौरान डॉक्टर अग्रवाल ने एनएच अधिकारियों को पुरानी चुंगी से डिग्री कॉलेज तक लाने की सफाई करने के सख्त निर्देश दिए। वहीं श्यामपुर में हाईवे पर बने नालों के ओवरफ्लो के चलते बीते वर्ष घरों में घुसे पानी के लिए नाले की अति शीघ्र सफाई करने की निर्देश दिए।

डॉ अग्रवाल ने जिलाधिकारी देहरादून को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि मानसून सत्र के दौरान अधिकारी 24 घंटे अपना मोबाइल ऑन रखें। इसके अलावा बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में जेसीबी, पंप आदि की व्यवस्था रखें।

इस मौके पर जिलाधिकारी देहरादून सोनिका, अधीक्षण अभियंता सिंचाई संजय राज, एनएच के अधीक्षण अभियंता नवनीत पांडे, अधिशासी अभियंता दिनेश उनियाल, सहायक अभियंता मनोज राठौर आदि उपस्थित रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *