ऋषिकेश

*कैबिनेट मंत्री ने मानसून की तैयारियों सहित सफाई व्यवस्था आदि विषयों पर अधिकारियों से की विस्तार से चर्चा*

देव भूमि जे के न्यूज,ऋषिकेश 05 जुलाई 2024 ।

क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर मानसून की तैयारियों सहित सफाई व्यवस्था आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा की। डा. अग्रवाल ने आवश्यक कार्यवाही के निर्देश भी दिए। इस दौरान निराश्रित गौवंश के लिए निगम की ओर से चिन्हित भूमि को जिलाधिकारी देहरादून को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में डा. अग्रवाल को अधिकारियों ने बताया कि निगम क्षेत्र के 10 बड़े नालों की सफाई की जा चुकी है। बताया कि मानसून को देखते हुए निगम स्तर से सभी आवश्यक उपकरण रखे गए है। जिस पर मंत्री अग्रवाल ने निर्देशित करते हुए कहा कि अधिकारी 24 घंटे मुस्तेद रहें।

डा. अग्रवाल ने कड़े शब्दों में कहा कि गोविंद नगर में कूड़े के पहाड़ पर नियमित कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया जाए। जिससे दुर्गंध न उठे। उन्होंने कहा कि कूड़ा वाहनों से कूड़ा उठान के बाद मार्ग से गुजरने पर कूड़ा ढका हुआ हो, यह सुनिश्चित करें।

डा. अग्रवाल ने केवलानंद चौक मायाकुंड पर पड़े कूड़े पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सीसीटीवी को लेकर कहा कि नगरभर में संचालित कैमरे संचालित हो, यह ध्यान रखा जाए। डॉ अग्रवाल ने डेंगू मलेरिया आदि को ध्यान में रखते हुए कीटनाशक दवा छिड़काव के लिए भी कहा।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि नियमित रूप से साफ सफाई की जाए इसके अलावा पद प्रकाश नियमित रूप से संचालित हो जिससे जनता को आवागमन में अंधेरे की समस्या न पैदा हो।

इस मौके पर मुख्य नगर आयुक्त शैलेन्द्र सिंह नेगी, अधीक्षण अभियंता नगर निगम दिनेश उनियाल, सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, प्रभारी कर अधीक्षक भारती, अवर अभियंता तरूण लखेड़ा, संदीप रतूड़ी, विनोद पुरोहित आदि उपस्थित रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *