उत्तराखंड

*व्हाट्सएप ने Meta AI किया लॉन्च -पढिए़ इस्तेमाल का तरीका*

डेस्क-मेटा स्वामित्व व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सिस्टम Meta AI का ऐलान किया था और कहा था कि जल्द ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। बता दें कि यह फीचर Meta AI आम यूजर्स के लिए आ चुका है
क्या है Meta AI
अगर आपके WhatsApp पर मेटा एआई का आइकन दिख नहीं रहा है, तो आप अपने ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपडेट भी कर सकते हैं। बता दें कि यह बहुत जल्द ही सभी यूजर्स के पास पहुंच जाएगा। इसका मुकाबला OpenAI के ChatGPT और गूगल के Gemini से होगा। मेटा AI की मदद से ऐप को बंद किए बिना AI असिस्टेंट किया जा सकता है। इसके साथ ही यूजर्स अपनी जरुरत के मुताबिक, सर्चिंग और जरुरी सवाल आदि पूछ सकते हैं। इस फीचर की मदद से यूजर्स प्लानिंग आदि कर सकते हैं।
किस तरह से इस्तेमाल करें
दरअसल, Meta AI इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है। इसको आप किसी भी चैट यानी पर्सनल या ग्रुप चैट में इस्तेमाल कर सकते हैं। बस यूजर्स को अपनी चैट में @Meta AI लिखना होगा, उसके बाद वे अपना सवाल या फिर सर्चिंग आदि कर सकते हैं। ऐसे में यूजर्स को सर्चिंग के लिए व्हाट्सएप को बंद नहीं करना होगा।
क्या कर सकता है Meta AI
जानकारी के मुताबिक Meta AI एक वर्चुअल असिस्टेंट है, जो आपके सभी सवालों के जवाब देता है। यह आपके सारे कंफ्यूजन दूर करेगा, ट्रिप की प्लानिंग कर सकता है, आपको सजेशन दे सकता है और आपके कोड्स भी लिख सकता है। गौरतलब है कि मेटा एआई जवाब सिर्फ अंग्रेजी में देता है।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *