उत्तराखंड

*दो दिवसीय मानक परिषद आकलनकर्ता,उन्मुखीकरण कार्यशाला का हुआ शुभारंभ*

this देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश,17 जुलाई 2024,बुधवार

आवास विकास स्थित विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के विवेकानंद योग सभागार में दो दिवसीय विद्याभारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान द्वारा दो दिवसीय मानक परिषद आकलनकर्ता,उन्मुखीकरण कार्यशाला का शुभारंभ हुआ ।

कार्यशाला का शुभारंभ विद्या भारती के प्रांत संगठन मंत्री भुवन चन्द्र,ईश्वरीयचंद्र जोशी (सह प्रदेश निरीक्षक जन शिक्षा समिति),
मनोज रयाल (सहक्षेत्र संयोजक मानक परिषद पश्चिमी उत्तरप्रदेश), शम्भू प्रसाद चमोला(प्रान्त
संयोजक उत्तराखंड) और विद्यालय के प्रधानाचार्य उमाकांत पंत ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

कार्यशाला में ईश्वरीयचंद्र जोशी ने बताया कि शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार हेतु समय समय पर प्रशिक्षण की आवश्यकता है और प्रत्येक व्यक्ति प्रशिक्षित होना चाहिए, जिससे विद्यालय की गुणवत्ता में भी सुधार आएगा।
इस अवसर पर ईश्वरीय चंद्र जोशी का विद्यालय के प्रधानाचार्य उमाकांत पंत ने अंग वस्त्र पहनाकर उनका अभिवादन किया ।
कार्यशाला में मनोज रयाल ने बताया कि विद्यालयों की शैक्षिक गुणवत्ता व उन्नयन की दृष्टि से मानक परिषद द्वारा मूल्यांकन आकलन एवं प्रमाणीकरण से विद्यालय की शैक्षिक गतिविधियों में युगानुकूल परिवर्तन हो सके इस दृष्टि से अपने प्रांत के सभी असेसर बंधुओं एवं मूल्यांकित किए गए विद्यालयों का उन्मुखीकरण करना आवश्यक है इसके अंतर्गत दो दिवसीय 17 और 18 जुलाई को ऋषिकेश व उसके आस पास के क्षेत्रों के कुल 8 विद्यालयों का मानक परिषद की टोली द्वारा छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया है।
कार्यशाला में लोकेन्द्र,प्रकाश डिगिटया,कमल सिंह रावत,इंद्रपाल परमार ,शिशुपाल रावत , राजेन्द्र प्रसाद पाण्डेय,नागेन्द्र पोखरियाल ,रामगोपाल रतूड़ी, सतीश चौहान एवम अन्य विद्यालयों से आए लगभग 20 प्रधानाचार्य और विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *