ऋषिकेश

*ऋषिकेश -“मृत्यु के बाद भी जिंदा रहेगी पूजा और सुनील की आंखें “*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश,19/07/2024-
नगर में नेत्रदान के प्रति चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान से समाज में नेत्रदान के लिए चेतना आ रही है, अपने प्रिय के जाने के गम में भी परिजन दूसरों के दुख को दूर करने के लिए नेत्रदान के प्रतिआगे आकर अपना सामाजिक दायित्व पूरा कर रहे हैं।
पंजाब केसरी के पूर्व पत्रकार श्री सुनील अग्रवाल के निधन पर नेत्रदान कार्यकर्ता अनिल कक्कड़ के आग्रह पर उनके पुत्र सुमित अग्रवाल ने नेत्रदान का निर्णय लेकर नेत्र दान का पुनीत कार्य कराया ।
नेत्रदान की इसी कड़ी में तिलक मार्ग निवासी 40 वर्षीय पूजा नारंग का निधन के कारण पूरे परिवार में मातम छा रखा था। दुख की घड़ी में महेश किंगर ने उनके पति कमल नारंग को नेत्रदान के लिए आग्रह किया। कमल नारंग ने अपनी पत्नी के नेत्रों को जिंदा रखने के लिए नेत्र दान के निर्णय से अपने भाई दीपक नारंग को अवगत कराया ।जिनकी सूचना पर नेत्रदान कार्यकर्ता व लायंस क्लब ऋषिकेश देवभूमि के चार्टर अध्यक्ष गोपाल नारंग ऋषिकेश आई बैंक एम्स की नेत्रदान की रेस्क्यू टीम में डा कामना वर्मा व आलोक के साथ उनके निवास पर पहुंचे ,जहां टीम ने दोनों कॉर्निया सुरक्षित प्राप्त कर लिए। टीम के अनुसार प्रारंभिक जांच में दोनों कार्निया स्वस्थ हैं ,जिन्हें आवश्यक जांचों के बाद ही दो दृष्टिहीनों की आंखों में प्रत्यारोपित कर दिया जाएगा। लायंस क्लब ऋषिकेश देवभूमि के अध्यक्ष राजेश अरोड़ा के अनुसार मिशन का यह 345 वां सफल प्रयास है जो अविरल चलता रहेगा।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *