उत्तराखंडऋषिकेशस्वास्थ्य

मंत्री अग्रवाल ने किया राजकीय उप जिला चिकित्सालय में सिटी स्कैन मशीन का उद्घाटन।

देव भूमि जे के न्यूज,ऋषिकेश 04 अगस्त 2024 ।*

राजकीय उप जिला चिकित्सालय ऋषिकेश में सीटी स्कैन मशीन का उद्धाटन क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया। उन्होंने कहा कि यह मशीन स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में यह बहुत मददगार साबित होगी। कहा कि मशीन का लाभ मिलने से अब निजी अस्पतालों का रूख नहीं करना पड़ेगा। साथ ही जेब पर अतिरिक्त मार नहीं झेलनी पड़ेगी।

रविवार को मशीन का उद्धाटन कर मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि लंबे समय से सीटी स्कैन मशीन की मांग उठ रही थी। उसकी आवश्यकता को देखते हुए यहां मशीन को स्थापित किया गया है। बताया कि इसकी कीमत 07 करोड 19 लाख 44 हजार 250 रूपये है। बताया कि इस मशीन में समस्त प्रकार के कार्डिक एन्जीयोग्राफी स्कैन की सुविधा है। बताया कि मशीन में एक ही बार में पूरे शरीर (होलबाडी) के स्कैन की सुविधा है। उन्होंने कहा कि मशीन के यहां स्थापित होने से क्षेत्रीय जनता के साथ ही चारधाम यात्रियों, कावंड यात्रा में आने वाले श्रद्वालुओं को सुविधा का लाभ मिलेगा।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि मशीन में एक रेडियोलॉजिस्ट तथा दो टेक्नीशियन का स्टाफ रहेगा। उन्होंने बताया कि निजी अस्पतालों से बहुत ही कम दर पर यहां सीटी स्कैन की सुविधा मिलेगी। कहा कि वह स्वयं भी अपना उपचार सरकारी अस्पताल में ही कराते है। कहा कि बहुत जल्द यहाँ चिकित्सकों की कमी दूर होगी। बताया कि चार सर्जन के पद यहाँ के लिए स्वीकृत किये गए हैं

डॉ अग्रवाल ने कहा कि उनकी ओर से हमेशा राजकीय उपजिला अस्पताल के लिए कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र को मजबूत कर रही है।

इस मौके पर महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ तारा आर्य, मुख्य चिकित्साधिकारी देहरादून डॉ संजय जैन, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ प्रदीप चंदोला, अध्यक्ष महिला आयोग कुसुम कंडवाल, जिलाध्यक्ष रविन्द्र राणा, मण्डल अध्यक्ष सुमित पंवार, सुरेंद्र कुमार, संजय शास्त्री, शिव कुमार गौतम, नितिन सकसेना, देवदत्त शर्मा, विकास तेवतिया, सोनू पांडेय, अखिलेश मित्तल, हर्ष व्यास, रेडियोलोजिस्ट डॉ उत्तम सिंह खरोला, वरिष्ठ पैथोलोजिस्ट डॉ मुकेश पांडेय, डॉ आनंद सिंह राणा, डॉ रोहित उपाध्याय, डॉ अजय नैथानी, डॉ निधि, वशुदेव कुमार, जयंत शर्मा, रूपेश गुप्ता, जितेंद्र पाल, विवेक शर्मा, रंजन अंथवाल, प्रवीण रावत, दीपक बिष्ट, राजू नरसिम्हा, रीता गुप्ता आदि अस्पताल के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *