ऋषिकेश

*उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर राज्य आंदोलनकारी विद्या मंदिर आचार्य कांता प्रसाद देवरानी का हुआ सम्मान*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश 09/11/2023-

ऋषिकेश – आवास विकास के विद्या मंदिर इण्टर कॉलेज के विवेकानंद योग सभागार में आयोजित हुआ राज्य स्थापना दिवस पर सम्मान कार्यक्रम का आयोजन
कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य उमाकांत पंत एवम् वरिष्ठ पत्रकार जय कुमार तिवारी,समाज सेवी कमलेश कुमार चौबे , विद्यारतन तिवारी ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया ।
कार्यक्रम में विद्यालय के आचार्य कांता प्रसाद देवरानी को उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी में अपना योगदान देने के लिए उनको सभी अतिथियों द्वारा शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
साथ ही समाज में उत्कृष्ट कार्य व समाज सेवा के लिए जय कुमार तिवारी, कमलेश कुमार चौबे, विद्यारतन को भी स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया ।
कार्यक्रम में एन. एस एस कार्यक्रम अधिकारी रामगोपाल रतूड़ी के दिशा निर्देशन में राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए।
कार्यक्रम में कांता प्रसाद देवरानी ने राज्य के आंदोलन के समय हुई अपनी बीती गाथा को व्यक्त किया ।
कार्यक्रम में जय कुमार तिवारी ने उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की सभी को बधाई दी व कहा कि शिक्षा के साथ-साथ समाज सेवा संस्कार को भी मजबूत कर रहा है विद्या मंदिर।

समाजसेवी कमलेश कुमार चौबे ने उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के समाज में शिक्षा का महत्व काफी बढ़ चुका है। शिक्षा के उपयोग तो अनेक हैं परंतु उसे नई दिशा देने की आवश्यकता है। शिक्षा इस प्रकार की होनी चाहिए कि एक व्यक्ति अपने परिवेश से परिचित हो सके। शिक्षा हम सभी के उज्ज्वल भविष्य के लिए एक बहुत ही आवश्यक साधन है। विद्या मंदिर में शिक्षा पाना जीवन में सफलता प्राप्त करने की गारंटी है। विद्या मंदिर में अनुभवी गुरूजनों द्वारा आपकी समस्त प्रतिभा को निखारने संवारने का काम किया जाता है।आप सभी को उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।


संदीप कुमार के चले कार्यक्रम संचालन में उपप्रधानाचार्य सतीश चौहान, रामगोपाल रतूड़ी,प्रवेश कुमार,अजीत रावत, नागेंद्र पोखरियाल,आरती ,रजनी, रीना , नरेन्द्र खुराना ,कर्णपाल बिष्ट मौजूद रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *