ऋषिकेश

ऋषिकेश-प्रसाद हॉस्पिटल में आयोजित शिविर में हजारों रुपए की निःशुल्क हुई जांच।

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश 10/07/2024-

प्रसाद हॉस्पिटल में आयोजित दो दिवसीय निःशुल्क महिला परीक्षण कैम्प के समापन पर वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ ऋतु प्रसाद ने बताया कि आज दूसरे दिन भी काफ़ी संख्या में मरीज़ देखे गये । 45 मरीजो के ब्रेस्ट थर्मल स्क्रीनिंग हुई और 55 मरीजो के सर्वाइकल कैंसर की स्क्रीनिंग हुई ।
डॉ ऋतु ने बताया कि मरीज़ काफ़ी दूरस्थ क्षेत्रों जैसे हरिद्वार रुड़की रानीपोखरी डॉइवला टिहरी व चंबा से आये थे ।कुल मिलाकर दो दिन में 260 निर्धन महिलाओं की जाँच की गई जिसमे से 04 महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर की प्रारंभिक अवस्था का पता चला व 05 महिलाओं गर्भाशय के मुख के कैंसर की जानकारी मिली ।
प्रसाद हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ हरिओम प्रसाद ने बताया कि इस शिविर का एकमात्र लक्ष्य यही था कि वो निर्धन महिलायें जो अपनी बीमारी का पैसों की कमी की वजह से इलाज नहीं करा पाती वो इस कैम्प में आये 6000 रुपये की जाँचे निःशुल्क कराये , और इस कैम्प के माध्यम से हमे 9 महिलाओं में कैंसर के प्रारंभिक अवस्था का पता चला है जिनके लिए आगे और जाँचे व इलाज किया जाएगा ।
कैम्प में प्रसाद हॉस्पिटल के सिस्टर करुणा , चंदा , सोवी रावत , दीप्ति , पवन , विवेक व नागेंद्र मिश्रा , अशोक सक्सेना व निरा माई से टेक्नीशियन पिंकी ने सहयोग किया ।
इनरव्हील क्लब से परमजीत कौर , बिंदिया अग्रवाल , रुचि सिंहल , ऋतु अग्रवाल , मनीषा गुप्ता , सविता शर्मा , शालू कुकरेजा , मानवी खट्टर , रोटरी क्लब से राजीव गर्ग , डॉ राजेंद्र गर्ग , चौहान जी , विकी कुकरेजा , लक्ष्मणझूला इनरव्हील क्लब से मीनाक्षी भंडारी व वृद्धि गुप्ता मौजूद थे ।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *