उत्तराखंडऋषिकेशधर्म-कर्म

*श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास कृष्ण लीला में हुआ भक्तिमय*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश,24/08/2024-सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास ऋषिकेश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से पूर्व विद्यालय में हुआ भव्य कार्यक्रम जिसका शुभारंभ परम पूज्य स्वामी दीन गोपाल दास(इस्कॉन संस्था ऋषिकेश) , डॉ.सुनील थपलियाल(प्रवक्ता भूगोल श्री भरत मंदिर कॉलेज ऋषिकेश), महेंद्र सिंह (यू.पी.सी.एल रिटायर्ड अधिशासी अभियंता) एवम विद्यालय के प्रधानाचार्य उमाकांत पंत ने संयुक्त रूप से श्रीकृष्ण के चित्र पर माल्यार्पण ओर दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
इस मौके पर महेंद्र सिंह ने बताया कि श्रीमद्भागवत गीता में भगवान कृष्ण के उपदेशों का वर्णन है जिसमें मनुष्य को जीवन, कर्म, ध्यान, शांति, सत्य, योग और सफलता के बारे में सभी महत्वपूर्ण विषयों को गहराई से जानने को मिलता है।
कार्यक्रम में डॉ.सुनील थपलियाल ने कहा कि जो ज्ञान किसी भी मनुष्य के जीवन में बहुत उपयोगी सिद्ध होता है। श्रीमद्भागवत गीता में भगवान श्रीकृष्ण ने अपने शिष्य अर्जुन को कुरुक्षेत्र में न केवल ज्ञान की बातें बताई वैसे ही बाते आपको समय समय पर विद्या मंदिरों में बताई जाती है,आपको उसका समय समय पर मनन और चिंतन करना चाहिए।
कार्यक्रम में स्वामी दीन गोपाल दास ने कहा कि ये पवित्र नगरी है और विद्या भारती द्वारा संस्कारवान शिक्षा दे रहे सभी विद्यालयों में हर बच्चे में कृष्ण और राधा बस्ते है,सभी को साथ ही भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी ।
विद्यालय के प्रधानाचार्य उमाकांत पंत ने सभी छात्र छात्राओं को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से पूर्व अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कृष्ण कहते हैं, मैं हर हाल में आता हूं, जब पाप और अत्याचार का अंधकार होता है तब भी, जब प्रेम और भक्ति का उजाला होता है तब भी। दोनों ही परिस्थिति में मेरा आना निश्चित है।
इस पर विद्यालय के मीडिया प्रभारी नरेन्द्र खुराना ने बताया कि कार्यक्रम में विद्यालय की आचार्या सुहानी सेमवाल ने श्रीकृष्ण के मधुर भजन गाकर विवेकाननद सभागार में समा बांधा,साथ ही भगवान श्री कृष्ण से संबंधित आचार्य परिवार ने भी अपने शब्दो से कृष्ण भक्ति को गाया वही छात्र छात्राओं द्वारा कृष्ण पर आधारित अनेकों सांस्कृतिक व आध्यात्मिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी गई।
कार्यक्रम में उप प्रधानाचार्य नागेंद्र पोखरियाल,योगेश देवली, नंदकिशोर भट्ट, सतीश चौहान,मीनाक्षी उनियाल,आरती बडोनी, कर्णपाल बिष्ट,रजनी गर्ग,राजेश शर्मा,जितेंद्र यादव, संदीप कुमार,राजू शर्मा एवम विद्यालय का समस्त स्टाफ और छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *