उत्तराखंडऋषिकेश

*मंत्री अग्रवाल ने नम आंखों से दी वीर शहीद हजारी चौहान को अंतिम विदाई*

 

 

देव भूमि जे के न्यूज,ऋषिकेश 27 अगस्त 2024 ।*

मणिपुर में शहीद हुए खदरी के जवान हजारी चौहान का अंतिम सस्कार गंगा तट स्थित पूर्णानंद घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया। राज्य सरकार की ओर से क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने शहीद को अंतिम सलामी देकर पुष्पांजलि अर्पित की। अपने वीर सपूत के बलिदान को याद कर डॉ अग्रवाल भावुक नज़र आए।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि यह हम सभी प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत पीड़ा का क्षण है क्योंकि हमने भाई और बेटा भी खोया है। हमारे रणबाँकुरों ने उत्तराखण्ड की समृद्ध सैन्य परंपरा का पालन करते हुए माँ भारती के चरणों में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि सैन्यभूमि उत्तराखण्ड वीर सैनिकों को जन्म देने वाली भूमि है। यहां के जवानों ने सदैव माँ भारती की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देकर अपने राष्ट्रधर्म का निर्वहन किया है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि हमारे शहीद जवानों का नाम भारत हमेशा याद रखेगा। इस दुख की घड़ी में संपूर्ण देश व प्रदेश शहीदों के परिजनों के साथ खड़ा है।

शहीद हजारी चौहान की अंतिम यात्रा में शहीद के भाई डबल सिंह, जितेंद्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, शहीद के पुत्र सन्दीप सिंह, कुलदीप सिंह, अंकित सिंह, रोहन सिंह, अजीत सिंह, उपजिलाधिकारी देवेंद्र नेगी, अधिशासी अधिकारी तनवीर मारवाह, थाना प्रभारी रितेश शाह, सरोप सिंह पुंडीर, शांति थपलियाल सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग, शहीद के परिजन उपस्थित रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *