उत्तराखंडऋषिकेशधर्म-कर्म

तोताद्री मठ संस्थान श्री हृषीकेश भगवान के प्राचिन मंदिर में जन्माष्टमी महोत्सव धूमधाम से मनाया गया ।

देवभूमि जेके न्यूज 28 जून 2024-

रेलवे रोड स्थित प्राचीन मंदिर तोताद्री मठ में जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर दूर दराज से आए भक्तों ने भगवान का विधिवत वैदिक मंत्रोच्चार के द्वारा अभिषेक पूजन किया गया।
रात्रि 12:00 बजे के बाद श्री कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर सभी को प्रसाद एवं भोजन प्रसाद वितरण किया गया और रात्रि में भजन कीर्तन का कीर्तन का कार्यक्रम किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं मठ प्रबंधक पंडित प्रदीप दुबे ने श्री कृष्ण भगवान के जन्मोत्सव के विषय में विस्तार से बताते हुए कहा कि जन्माष्टमी पर्व को भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। यह पर्व पूरी दुनिया में पूर्ण आस्था एवं श्रद्धा के साथ मनाया जाता है। जन्माष्टमी को भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में बसे भारतीय भी पूरी आस्था व उल्लास से मनाते हैं। श्री कृष्ण युगों-युगों से हमारी आस्था के केंद्र रहे हैं। वे कभी यशोदा मैया के लाल होते हैं, तो कभी ब्रज के नटखट कान्हा।जन्माष्टमी के दिन व्रत रखने का विधान है। अपनी सामर्थ्य के अनुसार फलाहार करना चाहिए। कोई भी भगवान हमें भूखा रहने के लिए नहीं कहता इसलिए अपनी श्रद्धा अनुसार व्रत करें। पूरे दिन व्रत में कुछ भी न खाने से आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। इसीलिए हमें श्री कृष्ण के संदेशों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए। आज आप श्री कृष्ण जन्माष्टमी जन्मोत्सव के अवसर पर सपरिवार यहां ऋषिकेश के सबसे प्राचीन मंदिर में पधारे, भगवान आपकी मनोकामना पूर्ण करें, घर में सुख शांति हो सभी लोग स्वस्थ रहें, निरोग रहे।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में प्रमुख रूप से सतीश दूबे,दिलीप दूबे, पवन दूबे, ऋषिकेश दूबे ,परमेश्वर दूबे, बद्रीश दूबे
पंडित सुरेश भट्ट ,नरेश गुप्ता, सहित तमाम भक्त मौजूद थे।
.

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *