उत्तराखंडऋषिकेश

*रजत जयंती समारोह के उपलक्ष में आज आठवें दिन ओंकारानंद इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में नशा उन्मूलन पर किया गया रैली का आयोजन*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश,आज दिनांक 14 सितंबर 2024 को ओंकारानंद इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी की रजत जयंती समारोह के उपलक्ष में संस्थान ने नशा उन्मूलन पर विशाल रैली निकालकर नशे से दूर रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्थान के प्रबंधन समिति के सदस्य डॉक्टर जयराम राय एवं कोतवाली मुनि की रेती की सब इंस्पेक्टर दीपिका तिवारी थी। संस्थान के निदेशक डॉ प्रवीण द्वारा मुख्य एवं विशिष्ट अतिथियों को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। तदोपरांत नशा उन्मूलन पर संस्थान के रोट्रैक्ट क्लब के छात्र छात्रों द्वारा एक नाटक का आयोजन किया गया, जिसमें बताया गया कि किस प्रकार से छात्र अपने घर से बाहर पढ़ाई के लिए जाता है और गलत संगत में वह दोस्तों के साथ पड़ जाता है और नशे का आदी होने पर वह चोर चोरी एवं अलग-अलग क्राइम करने लग जाता है, इस नाटक के माध्यम से छात्र-छात्राओं को यह सीख दी गई की सर्वप्रथम अपने सही मित्र को चुने एवं नशे से दूर रहे।
इसके बाद कोतवाली मुनि की रेती की सब इंस्पेक्टर दीपिका तिवारी ने नशा उन्मूलन पर छात्र-छात्राओं को अपने वक्तव्य से विस्तार पूर्वक समझाया और कहा कि नशे से दूर रहे और अपने करीबी ईस्ट मित्र गण को भी नशे से दूर रहने की सलाह दें और किसी भी क्राइम में हिस्सा ना लें। साथ ही उन्होंने सड़क सुरक्षा के नियमों से भी छात्र-छात्राओं को अवगत कराया।
इसी क्रम में संस्थान के निदेशक डॉक्टर प्रवीण कुमार राठी ने छात्र-छात्राओं को नशा उन्मूलन पर संदेश दिया की “नशे से दूर रहोगे तो जीवन में उपयोगी रहोगे” और किसी भी प्रकार का नशा करने से बचना है, इससे स्वयं अपने जीवन एवं दूसरे के जीवन को भी हम बचा सकते हैं और कहा कि आसपास क्षेत्र में ड्रग्स डीलरों की कोई सूचना मिलती है तो उस सूचना को तत्काल प्रभाव से पुलिस तक पहुंचना है जिससे कि युवाओं के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ ना कर सके।
इसी क्रम में संस्थान के प्राध्यापकों एवं छात्र-छात्राओं के द्वारा नशा उन्मूलन पर एक रैली निकाली गई जिससे कि क्षेत्र में नशा के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया गया, “नशे को जो अपनाएगा पूरे जीवन वह पछताएगा” “नशा जानलेवा है आज ही छोड़ें” ” नशा बर्बादी का पैगाम है” के स्लोगन के साथ इस रैली में लगभग डेढ़ सौ छात्राओं ने प्रतिभा किया।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *