ख़ास ख़बर

*बिहार में जिउतिया पर्व के दौरान 46 लोगों की डूबने से मौत हो गई. इनमें 37 बच्चे शामिल हैं.*

डेस्क -बिहार में डूबने से 46 लोगों की हुई मौत…43 शव बरामद, सरकार ने मुआवजे का किया ऐ आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से बताया गया है कि जिउतिया पर्व के दौरान डूबे लोगों के आश्रितों को सरकार की तरफ से अनुग्रह राशि मिलेगी. अभी तक 8 मृतक के आश्रितों को मुआवजा का भुगतान हो गया है.

ज्ञात हो कि 24 सितंबर को नहाय खाय से जिउतिया पर्व की शुरूआत हुई. 25 को उपवास और आज 26 तारीख को पारण के साथ जिउतिया पर्व का समापन हुआ है. जिउतिया पर्व में स्नान के दौरान प्रदेशभर में डूबने से हुई 46 लोगों की मृत्यु हो गई है. मरने वालों में 37 बच्चे हैं. वहीं, 7 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं. डूबने की घटनाएं पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, नालंदा, औरंगाबाद, कैमूर, बक्सर, सीवान, रोहतास, सारण, पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, गोपालगंज और अरवल में हुई है.
आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से एसडीआरएफ और एनडीएफआर की टीम क्षेत्रभर में लगातार सर्च अभियान चला रही हैं. टीम के द्वारा खबर लिखे जाने तक 43 शव बरामद कर लिए गए हैं. मृतक के निकटतम परिजन को अनुग्रह राशि के रूप के चार लाख की राशि प्रदान की जाएगी. आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा अभी तक 8 मृतकों के परिजनों को अनुग्रह की राशि का भुगतान किया जा चुका है. शेष मृतकों के भुगतान की प्रक्रिया जारी है.आपदा के प्रभाव को कम से कम करने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. किसी भी आपदा स्थिति में आपदा प्रबंधन के हेल्पलाइन नंबर: 0612-2294204 व टोल फ्री नंबर 1070 पर तत्काल संपर्क करें।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *