ऋषिकेश

*बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से जिला कार्य समिति एवं मंडल सशक्तिकरण अभियान के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री ने किया प्रतिभाग*

देव भूमि जे के न्यूज,ऋषिकेश 28 दिसम्बर 2023-

भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से जिला कार्य समिति एवं मंडल सशक्तिकरण अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने शिरकत की और संगठन की मजबूती के लिए आगे बढ़कर कार्य करने का आह्वान किया।

श्यामपुर एक वेडिंग पॉइंट में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि भाजपा संगठन को आगे बढ़ाने में अल्पसंख्यक मोर्चा का बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि भाजपा संगठन विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन है और यही एकमात्र ऐसा संगठन है जहां कार्यकर्ताओं को देवतातुल्य की संज्ञा दी गई है।

डा. अग्रवाल ने कहा कि भाजपा परिवार में सभी कार्यकर्ताओं का न सिर्फ सम्मान होता है, बल्कि योग्यतानुसार उन्हें जिम्मेदारी भी सौंपी जाती है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी चुनावों के लिए एकजुट होकर कार्य करने को कहा।

डा. अग्रवाल ने कहा केंद्र और राज्य सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की भावना से कार्य करती है, कहा कि सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के बीच जाएं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अत्योंदय यानी अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने भी अपने विचार रखकर 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सरकार की योजनाओं को आम जनता पहुंचने का आह्वान किया।

इस दौरान अध्यक्ष वक्फ बोर्ड शादाब सन्स, प्रभारी अल्पसंख्यक मोर्चा मुकेश कोली, प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा इंतजार हुसैन, महामंत्री अनीश गौड़, जिलाध्यक्ष सतीश सिंह, गुरप्रीत छाबड़ा, अवतार सिंह, चांद खान, अतुल जैन, गगनदीप सिंह, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष कविता शाह, मंडल अध्यक्ष दिनेश पायल, जिला कोषाध्यक्ष राहुल अग्रवाल, बलविंदर सिंह, विक्रम सिंह, अमनप्रीत सिंह, मनोज जैन आदि उपस्थित रहे।

इसके साथ ही आज सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन के तत्वाधान में श्रीभरत मंदिर इंटर कॉलेज में आयोजित मेधावी छात्राओं का सम्मान समारोह के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने अनेक वरिष्ठ नागरिकों एवं मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान किया।

कार्यक्रम के दौरान डॉ अग्रवाल ने कहा कि सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर संगठन समाज हित में नियमित सक्रिय रूप से अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन की सामग्री उपलब्ध कराना तथा वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान सराहनीय पहल है।

उन्होंने कहा कि लंबे समय तक राजकीय सेवा में अपना योगदान देने वाले पेंशनरों का समाज हित में महत्वपूर्ण योगदान है उनके जीवन के अनुभव का लाभ समाज को मिल रहा है जिससे समाज नियमित आगे बढ़ रहा है। डॉ अग्रवाल ने कहा कि आध्यात्मिक एवं धार्मिक दृष्टि से ऋषिकेश में अनेक संगठनों द्वारा समाज हित के अच्छे कार्य किए जा रहे हैं जो युवा पीढ़ी को भी इस ओर प्रेरित करते हैं।
डॉ अग्रवाल ने कहा कि आज देशभर में इस बात पर शोध हो रहे हैं कि अधिक आयु तक कैसे जिया जा सकता है उन्होंने कहा कि अच्छा खान-पान अच्छे संस्कार ही व्यक्ति को लंबी आयु दे सकती हैं। डॉ अग्रवाल ने सभी वरिष्ठ पेंशनर्स के स्वस्थ शरीर एवं दीर्घायु की कामना भी की।
इस अवसर पर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, हरिश्चन्द्र इंटर कॉलेज, पंजाब सिंध क्षेत्र, भरत मंदिर इंटर कॉलेज की मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया गया।
इस मौके पर संगठन के संरक्षक डॉ आरएस पुरी, अध्यक्ष एस.के अग्रवाल, सचिव यूएस महर, कोषाध्यक्ष राजेंद्र शंखधर, प्रधानाचार्य मेजर गोविन्द सिंह रावत, ललित किशोर शर्मा, डॉ जीके सिंघल, आरएस गुप्ता, एमएम अग्रवाल, राम किशन अग्रवाल, हरवीर सिंह, भारती पंत, कलावती, यूएस मेहर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *