ऋषिकेश

*ऋषिकेश -75 वें गणतंत्र दिवस पर अपना रोटी बैंक ने फहराया तिरंगा*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश,26/01/2024-अपना रोटी बैंक द्वारा , भारत विहार कॉलोनी में 75 वें गणतंत्र दिवस का कार्धूयक्रम मधाम से मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि डॉक्टर राजन राणा नेत्र सर्जन एवं दीप शर्मा भूतपूर्व नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा संयुक्त रूप से झंडा रोहण किया गया।

झंडारोहण के अवसर पर डॉक्टर राजन राणा ने उपस्थित लोगों को गणतंत्र दिवस के विषय में बताते हुए कहा कि प्रतिवर्ष 26 जनवरी को मनाया जाने वाला गणतंत्र दिवस नागरिकों के दिलों में एक विशेष स्थान रखता है क्योंकि यह उस क्षण को चिह्नित करता है जब भारत का संविधान लागू हुआ था। इस दिन, भारत ने समानता, धर्मनिरपेक्षता और स्वशासन के लिए प्रतिबद्ध एक गणतंत्र के रूप में अपनी पहचान अपनाई। हमारे देश के राष्ट्रपति आज तिरंगा फहराकर समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं देते है।

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष दीप शर्मा ने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारे मूलभूत मूल्यों और सिद्धांतों को याद करने का एक अवसर है। जब हम उनमें से किसी एक पर चिंतन करते हैं, तो हम स्वाभाविक रूप से बाकी की ओर निर्देशित होते हैं। लोकतंत्र का तात्पर्य संस्कृति, मान्यताओं और प्रथाओं की विविधता से है। विविधता का जश्न मनाने का तात्पर्य समानता से है, जिसे न्याय द्वारा कायम रखा जाता है। स्वतंत्रता वह है जो यह सब संभव बनाती है। इन मूल्यों और सिद्धांतों की समग्रता ही हमें भारतीय बनाती है। डॉ. भीमराव अंबेडकर की दूरदर्शिता से प्रेरित होकर, इन मूलभूत मूल्यों और सिद्धांतों से ओत-प्रोत संविधान की भावना ने हमें सभी प्रकार के भेदभाव को समाप्त करने के लिए सामाजिक न्याय के मार्ग पर आगे बढ़ाया है। आज इस गणतंत्र दिवस पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन अध्यक्ष एवं अपना रोटी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद कुमार जैन ने 75 वें गणतंत्र दिवस में शामिल लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हर बर्ष की भांति इस वर्ष भी आप आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर एकत्रित होकर ध्वजारोहण किया और तिरंगा का मान बढ़ाया आप सभी को मैं हृदय की गहराइयों से शुभकामनाएं देता हूं। मंगल कामनाएं प्रेषित करता हूं। आप इसी प्रकार आने वाले समय में एकत्रित होकर तिरंगे के नीचे गणतंत्र दिवस का इसी प्रकार सौहार्द पूर्वक राष्ट्रीय त्योहार को मनाएं और देश की अखंडता, संप्रभुता देश सेवा समाज सेवा के लिए प्रेरणा लेकर समाज के उत्थान के लिए कार्य करें।

आज झंडारोहण के कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिक संगठन के महासचिव एसपी अग्रवाल , उपाध्यक्ष दीक्षित भूतपूर्व महासचिव एन पी भारद्वाज, नरेश गर्ग , श्याम सिंह एसके आहुजा, एच के असवाल तथा कई वरिष्ठ नागरिक संगठन के सदस्यों द्वारा पूर्व पार्षद तनु तेवतिया, हरिप्रसाद जिन्दल सहित अनेक गणमान्य लोगों ने भाग लिया । साथ ही अपना रोटी बैंक के संरक्षक सत्येंद्र शर्मा, महेश त्यागी , महासचिव नागेंद्र मिश्रा, वीके गर्ग , हरिओम शर्मा , ए पी भारद्वाज, चतुर्वेदी, आर पी माथुर, राघव , श्रीमती मिश्रा , स्वाति जैन, नेहा जैन, शशि गर्ग, उपाध्यक्ष जितेंद्र बर्थवाल एवं अन्य कॉलोनीवासियों ने प्रतिभाग किया।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *