उत्तराखंडऋषिकेश

*हिमाचल के 11 विधायक ऋषिकेश के पास होटल में – सुक्खू सरकार जल्द ही गिर जाएगी-केंद्रीय मंत्री*

डेस्क – 09/03/2024- मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के छह विधायक, जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी के खिलाफ मतदान किया था, तीन निर्दलीय विधायकों के साथ मुख्यमंत्री सुखविंदर के खिलाफ चल रहे विद्रोह के बीच भाजपा शासित उत्तराखंड के एक होटल में चले गए हैं। सिंह सुक्खू.
विधायकों के साथ हिमाचल प्रदेश के दो भाजपा विधायक विक्रम ठाकुर और त्रिलोक जम्वाल भी थे, जो शुक्रवार देर रात एक चार्टर्ड उड़ान से हरियाणा के पंचकुला से ऋषिकेश पहुंचे और होटल ताज में चेक इन किया।
कांग्रेस विधायक सुधीर शर्मा, राजिंदर राणा, इंदर दत्त लखनपाल, देविंदर कुमार भुट्टू, रवींद्र ठाकुर और चैतन्य शर्मा को राज्य के बजट पर पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया है।
उन्होंने मामले में राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.
उनके पहुंचने पर तीन निर्दलीय विधायक होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा भी उनके साथ थे।
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में वर्तमान में कांग्रेस के 34 विधायक हैं जबकि भाजपा के 25 विधायक हैं। तीन निर्दलीय विधायकों ने भी राज्यसभा चुनाव में भाजपा का साथ दिया था।
होटल के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और अग्रिम ऑनलाइन बुकिंग कराने वालों को छोड़कर किसी को भी परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है।
यह होटल ऋषिकेश से लगभग 30 किलोमीटर दूर ऋषिकेश-बद्रीनाथ रोड पर स्थित है।
कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में अपना घर दुरुस्त करने के प्रयास पहले ही तेज कर दिए हैं और राज्य के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बातचीत कर रही है।
इस बीच, केंद्रीय पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने हरिद्वार में संवाददाताओं से कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार जल्द ही गिर जाएगी.
वर्मा ने कहा, “हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार आंतरिक कलह से जूझ रही है। इस अंतर्कलह के कारण यह ज्यादा समय तक नहीं टिकेगी।”
उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी के कार्यों ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का सफाया कर दिया है और लोकसभा चुनाव के बाद पूरे देश से उसका सफाया हो जाएगा।
वर्मा योग गुरु रामदेव के पतंजलि योगपीठ में आयोजित ‘सहकारिता सम्मेलन’ में भाग लेने के लिए हरिद्वार में थे।
हिमाचल प्रदेश के विधायकों की उत्तराखंड में मौजूदगी के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए वर्मा ने कहा कि उनके निष्कासन का मामला उच्चतम न्यायालय में है और भाजपा अदालतों का सम्मान करती है।
उन्होंने समाजवादी पार्टी को एक परिवार केंद्रित संगठन बताया जो आम चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी.
उन्होंने मौजूदा किसान आंदोलन को राजनीति से प्रेरित बताते हुए दावा किया कि 2013-14 में किसानों के लिए बजट केवल 21,900 करोड़ रुपये था। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ाकर 1.25 लाख करोड़ कर दिया है.
उन्होंने कहा, “लेकिन कुछ राजनीतिक दल किसानों की आड़ में सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। वे कभी सफल नहीं होंगे।”

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *