उत्तराखंड

*ऋषिकेश-यहां दर्जनों अवैध निर्माण पर गरजा बुलडोजर -देखें विडियो*

देव भूमि जे के न्यूज,28/06/2024-

आगामी मानसून के दृष्टिगत नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला ने खाराश्रोत नदी किनारे पसरे दर्जन भर कच्चे अवैध अतिक्रमणों को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त किया, साथ ही एक अतिक्रमण पर चालानी कार्यवाही कर पांच हजार रूपए का जुर्माना वसूला गया।
प्रशासक देवेंद्र सिंह नेगी के निर्देश और अधिशासी अधिकारी तनवीर सिंह मारवाह के निर्देश पर शुक्रवार को कर अधीक्षक अनुराधा गोयल के नेतृत्व में पालिका और पुलिस की एक संयुक्त टीम जेसीबी और टैªक्टर के साथ खाराश्रोत पुल के नीचे नदी में पहुंची। यहां से टीम ने नदी किनारे पसरे कच्चे अवैध अतिक्रमण को हटाने का अभियान शुरू किया। अचानक कार्यवाही होता देख अतिक्रमणकारियों में अफरा-तफरी मच गई, आनन-फानन में वह अपना सामान समेटते हुए नजर आए। इस दौरान जेसीबी की सहायता से एक दर्जन से अधिक कच्चे अवैध अतिक्रमण ध्वस्त किए गए। सफाई निरीक्षक मनोज बिष्ट ने बताया कि आगामी मानसून के दृष्टिगत नदी किनारे पसरे अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की गई है। मानसून के दौरान जलभराव जैसी समस्याओं के निराकरण हेतु प्रतिदिन निकाय क्षेत्रान्तर्गत नाले व नालियों की सफाई करवाई जा रही है।


मौके पर थाना प्रभारी रितेश शाह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक योगेश पांडे, सुपरवाइजर जितेंद्र सिंह सजवाण, वर्क एजेंट संदीप विष्ट, लिपिक संजय भंडारी, कर संग्रहकर्ता अनुज, सफाई सुपरवाइजर राजू, पुलिस एवं पालिका की टीम मौजूद थी।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *