उत्तराखंडऋषिकेश

*लक्ष्मण झूला- बजरंग सेतु में निर्माण में हो रही देरी से भड़के व्यापारी -विरोधस्वरुप इस तारीख को रखेंगे बाजार बंद*

देवभूमि जेके न्यूज-29 जून, 2024

लक्ष्मण झूला में निर्माण किया जा रहा है बजरंग सेतु। विगत वर्षों से बन रहे बजरंग सेतु अभी तक नहीं बन पाया है मौके पर विभागीय मंत्रियों , स्थानीय विधायक ने कई बार दौरा किया परंतु तय समय सीमा में सेतु का निर्माण नहीं हो पाया। इससे स्थानीय व्यापारियों, निवासियों ने आहत होकर जिला अधिकारी को पत्र लिखते हुए बताया कि नगर पंचायत, स्वर्गाश्रम-जौंक क्षेत्रान्तर्गत लक्ष्मणझूला में बजरंग सेतु का निर्माण कार्य अत्यधिक धीमी गति से होने के कारण स्थानीय व्यापरियों एवं क्षेत्रीय जनता में रोष व्याप्त होने के कारण नर्माण कार्य करने वाली संस्था के विरूद्ध एक दिवसीय बाजार बन्द के सम्बन्ध में।

लक्ष्मणझूला में निर्माणाधीन बजरंग सेतु का निर्माण करने वाल कार्यकारी संस्था तथा सम्बन्धित विभाग लोक निर्माण विभाग द्वारा सेतु का निर्माण कार्य अत्यधिक धीमी गति से किया जा रहा है तथा पिछले कुछ महीनों से उक्त कार्य में कोई भी प्रगति नहीं हुयी है, तथा विभाग द्वारा बार-बार इसके डिजाइन में भी बदलाव किया जा रहा है, जो कि अभी तक भी निश्चित नहीं हुआ है, इसके चलते विभाग एवं कार्यदायी संस्था द्वारा सेतु के निर्माण कार्य पूर्ण होने की अन्तिम तिथि को कई बार बढाया गया है, जिस कारण स्थानीय व्यापारियों एवं क्षेत्रीय जनता को हो रहे आर्थिक नुकसान के कारण लोगों में अत्यधिक रोष व्याप्त है। विभाग की इस प्रकार की कार्यप्रणाली को देखते हुए यह प्रतीत होता है कि उक्त सेतु का निर्माण कार्य इस वर्ष भी पूर्ण नहीं हो पायेगा।

अतः उक्त समस्या के दृष्टिगत हम समस्त स्थानीय व्यापारियों एवं क्षेत्रीय जनता द्वारा एकमत होकर दिनाँक 02-07-2024 को शान्तिपूर्वक अपने-अपने प्रतिष्ठान बन्द कर सम्बन्धित विभाग एवं कार्यदायी संस्था के विरूद्ध लक्ष्मणझूला सेतु के समीप सांकेतिक धरना प्रदर्शन करेंगें। यदि इसके पश्चात भी बजरंग सेतु के निर्माण कार्य में प्रगति/तेजी नहीं होती है तो व्यापारी वर्ग, स्थानीय जनता तथा होटल एसोसिएशन द्वारा विभाग के विरूद्ध उग्र आन्दोलन को बाध्य होगें, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी आपकी होगी।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *