उत्तराखंड

*उत्तराखंड-पचास दिन पहले शिखा थी रमेश की पत्नी- अब होगी अपने ब्वायफ्रेंड की सजनी*

डेस्क -उत्तराखंड के बागेश्वर जिले से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दो महीने पहले एक लड़की की शादी हुई। शादी के बाद पति-पत्नी हनीमून पर गए। सब कुछ ठीक चल रहा था। नवविवाहिता ने अचानक ससुराल वालों से कहा कि उसे मायके जाना है। उन्होंने हंसी-खुशी मायके भेज दिया। यहां आकर उसने परिजनों से कहा कि उसे पति से प्यार नहीं हुआ। शादी से पहले से उसका बॉयफ्रेंड है। वह उससे प्यार करती है और उसी के साथ रहना चाहती है। यह सुनते ही मायके वाले हक्के-बक्के रह गए। मामला पुलिस के पास पहुंचा लेकिन आपसी रजामंदी से बाहर ही सुलझ गया। अब लड़की अपने बॉयफ्रेंड के साथ रह रही है। जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।

मिडिया में आ रही खबरों के अनुसार, मामला बागेश्वर जिले की गरुड़ तहसील का है। पिंगलो गांव की रहने वाली शिखा (बदला हुआ नाम) की दो महीने पहले गरुड़ तहसील निवासी रमेश (बदला हुआ नाम) से शादी हुई थी।

प्रतिकात्मक तस्वीर।
शादी के बाद दोनों हनीमून पर गए। दो महीने तक सब अच्छा रहा। रमेश और शिखा भी खुश थे और ससुराल वाले भी एक दिन शिखा ने ससुराल वालों से कहा कि उसका मायके जाने का मन कर रहा है। ससुराल वालों ने उसकी इच्छा का मान रखते हुए हंसी-खुशी मायके भेज दिया। शिखा मायके आकर खुश थी।

पति से नहीं हुआ प्यार-
मायके वालों ने जब शिखा से वापस जाने को लेकर पूछा, तो उसने जो कहा उसे सुन सभी हक्के-बक्के रह गए. शिखा ने कहा कि उसे पति पसंद नहीं आया, उसे रमेश से प्यार नहीं हुआ और अब वह वापस नहीं जाएगी. उसे रमेश के साथ नहीं रहना है. शिखा ने कहा कि उसका एक बॉयफ्रेंड है. उनका शादी से पहले से अफेयर चल रहा है. वह उससे प्यार करती है और उसी के साथ रहना चाहती है. परिजनों ने दोनों परिवारों की इज्जत का हवाला दिया लेकिन शिखा नहीं मानी. वह बॉयफ्रेंड के साथ रहने की जिद पर अड़ गई.

प्रेमी के घर पहुंची शिखा-

शिखा ने परिजनों से कहा कि वह जानती थी कि वे लोग बॉयफ्रेंड के साथ उसकी शादी नहीं करेंगे, इसलिए उसने परिजनों की रजामंदी से रमेश से शादी कर ली, लेकिन उसे उसके साथ दो महीने रहने के बाद भी प्यार नहीं हुआ। वह अब सिर्फ अपने बॉयफ्रेंड के साथ रहना चाहती है। इसके बाद शिखा सीधे अपने बॉयफ्रेंड के घर जा पहुंची। यह बात ससुराल वालों तक पहुंची, तो उन्होंने पुलिस से मदद मांगी। दोनों पक्षों को बुलाया गया, पुलिस के सामने भी शिखा अपनी बात पर अड़ी रही। जिसके बाद यह तय हुआ कि दुल्हन पक्ष ससुराल वालों को शादी में दिया सभी सामान, जेवर और शादी का पूरा खर्च लौटाएगा। समझौता होने के बाद दोनों पक्ष थाने से लौट गए। बताया जा रहा है कि शिखा और उसका बॉयफ्रेंड जल्द शादी करेंगे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *