क्राइम

*एनडीपीएस के मामले में व 47 मुकदमों में वांछित हिस्ट्रीसीटर अभियुक्त गुरुचरण गिरफ्तार*

देवभूमि जे के न्यूज,ऋषिकेश जनपद देहरादून दिनांक 31 जुलाई 2024

अभियुक्त हिस्ट्रीसीटर गुरुचरण पर 47 मुकदमे व उसकी हिस्ट्री सीटर पत्नी शांति देवी पर 12 मुकदमे पंजीकृत हैं, और दोनों कोतवाली ऋषिकेश के हिस्ट्रीसीटर भी है।
मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार के द्वारा उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री राज्य बनाने के संबंध में प्रयास कर अलग-अलग दिशा में कई अभियान चलाए जा रहे हैं है।
सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान के अनुपालन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून के द्वारा समस्त थाना प्रभारी को नशे के विरुद्ध अभियान चलाकर ऐसे अभियुक्त की संपत्ति की भी जांच कराई जा रही है‌।
इसके संबंध में पुलिस अधीक्षक देहात व क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश महोदय द्वारा भी लगातार अपने अधीनस्थों को ब्रीफ किया जा रहा है।
उत्तराखंड सरकार एवं उच्च अधिकारी गणों द्वारा चलाए जा रहे अभियान के अनुपालन में
प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश द्वारा मुकदमा अपराध संख्या 396/24, धारा 8/21/29 में वांछित अभियुक्त हिस्ट्रीसीटर गुरुचरण की गिरफ्तारी हेतु विवेचक को आदेशित किया गया। जिसके संबंध में विवेचक उप निरीक्षक दिनेश राणा एस.ओ.जी. प्रभारी उप निरीक्षक विनोद कुमार मय हमाराह कर्मचारी गणों को साथ लेकर वांछित अभियुक्त को तलाश कर रहे थे, कि मुखबिर ने सूचना दी की आपका वांछित अभियुक्त गली नंबर 19 चंदेश्वरवर नगर में खड़ा हुआ है‌।
सूचना पर विश्वास कर उक्त टीम तुरंत मौके पर पहुंची और गुरु चरण को पकड़ लिया व उसे गिरफ्तारी का कारण बताया गया। जिसपर उसके द्वारा पुलिस टीम का विरोध करते हुए जोर-जोर से चिल्लाने लगा एवं लोगों को पुलिस के विरुद्ध इकट्ठा करने की कोशिश गई।*
हल्ला सुनकर उसकी हिस्ट्रीशीटर पत्नी शांति देवी अपनी तीनो पुत्री सोनिया सोनम ओर रानी को साथ लेकर पुलिस बल के साथ धक्का मुक्की कर गाली गलौज करने लगी और पुलिस को झूठे मुकदमे में फसाने की धमकी देने लगी।
गुरुचरण उसकी पत्नी व तीनों पुत्री द्वारा पुलिस के विरुद्ध लोगों को इकट्ठा करने की कोशिश की गई मगर कोई व्यक्ति उनके साथ नहीं आया। जिसपर एस.ओ.जी प्रभारी विनोद कुमार द्वारा कोतवाली ऋषिकेश से और फोर्स मंगाई गयी।
इस पर वरिष्ठ उप निरीक्षक उत्तम रमोला मय सरकारी वाहन और फोर्स के मौके पर पंहुचे। फोर्स के आने पर उसकी पत्नी व तीनों पुत्रिया गली में इधर-उधर भाग गई और पुलिस टीम ने मौके से गुरु चरण को गिरफ्तार कर लिया गया।
गिरफ्तारी से बचने व पुलिस टीम का विरोध कर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के संबंध में हिस्ट्री सीटर गुरुचरण उसकी हिस्ट्रीसीटर पत्नी शांति देवी व तीनों पुत्रिया सोनम सोनिया और रानी के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *