उत्तराखंडऋषिकेश

*विद्या मंदिर में राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त बड़े धूमधाम से मनाया गया*

देव भूमि जे के न्यूज 15अगस्त 2024 गुरुवार

आवास विकास स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज ऋषिकेश में 78 वा स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य उमाकांत पंत एवम उप प्रधानाचार्य नागेंद्र पोखरियाल ने विद्यालय के छात्र छात्राओं की प्रभात फेरी को भारत माता की जय के घोष के साथ शुभारंभ किया ।
इसके पश्चात विद्यालय परिवार व विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष इं.अनिल कुमार मित्तल, कोषाध्यक्ष मदनलाल वालिया, डॉ.अशोक कुमार पांडेय(प्रबंध समिति सदस्य)एवम पुरुषोत्तम बिजलवान ( प्रांत सेवा प्रमुख विद्या भारती), हेमन्त गुप्ता (पर्यावरणविद)द्वारा संयुक्त रूप से झंडारोहण किया गया।
वही कार्यक्रम में छात्र छात्राओं द्वारा अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसमे सरस्वती वंदना ,स्वागत गीत, देशभक्ति नृत्य, राजस्थानी नृत्य,देशभक्ति ,गढ़वाली और नृत्य नाटिका द्वारा हमारी लोक संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम कर सभी का मनमोह लिया ।
कार्यक्रम में इ.अनिल कुमार मित्तल ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए सभी को 15 अगस्त के पावन पर्व की सभी को शुभकामनाएं दी। ओर कहा कि हर साल 15 अगस्त को देशभर में स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन हर भारतवासी के लिए बेहद गर्व का दिन होता है। इस दिन देशवासी उन सभी शूरवीरों को याद करते हैं, जिन्होंने देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद करवाने में अहम भूमिका निभाई थी।
कार्यक्रम के समापन के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य उमाकांत पंत ने सभी अतिथियों का विद्यालय परिवार की ओर से आभार व्यक्त किया और कहा कि इस साल भारत देश अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। ये हम सभी के लिए बेहद खुशी का पर्व है ओर कहा कि आओ झुककर सलाम करें उन्हें,
जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है
खुशनसीब होता है वो खून,
जो देश के काम आता है।
इसी के साथ सभी को
स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।
इस अवसर पर विद्यालय के मीडिया प्रभारी नरेन्द्र खुराना ने बताया कि हमारे देश ने बहुत संघर्षों के बाद आजादी प्राप्त की थी। हमारे देश के वीर सेनानियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना देश के लिए संघर्ष किया और हमें आजादी दिलाई। हमें उनके त्याग और बलिदान को कभी भूलना नहीं चाहिए। ये छात्र छात्राओं द्वारा संकल्प लिया और सरकार द्वारा चलाए हर घर तिरंगा अभियान में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
रामगोपाल रतूड़ी के चले कार्यक्रम संचालन में मनोरमा शर्मा, आरती बडोनी, लक्ष्मी चौहान, कर्णपाल बिष्ट, सतीश चौहान, अनिल भंडारी,नंदकिशोर भट्ट, मंगत सिंह गुसाईं,आनंदमणि डबराल,राजेश शर्मा, दिनेश पांडेय एवम विद्यालय का स्टाफ और छात्र छात्राएं उपस्थित मौजूद रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *