उत्तराखंडऋषिकेश

इनर व्हील क्लब ऋषिकेश 308 ने सरस्वती शिशु मंदिर में हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया।

देव भूमि जे के न्यूज,ऋषिकेश, 15 अगस्त 2024 — इनर व्हील क्लब ऋषिकेश 308 ने सरस्वती शिशु मंदिर के विद्यार्थियों के साथ मिलकर 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया, जो देशभक्ति और सामुदायिक भावना से ओतप्रोत रहा। इस विशेष अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम के बलिदानों को याद किया गया और आज़ादी के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

कार्यक्रम की शुरुआत एक भव्य तिरंगा यात्रा से हुई, प्रसाद हॉस्पिटल से लेकर अंबेडकर चौक तक रैली निकाली गई, जिसमें छात्रों,स्कूल की प्रधानाचार्या अनिता रायल , शिक्षकों और इनर व्हील क्लब के सदस्यों ने गर्व से राष्ट्रीय ध्वज थामे सड़कों पर मार्च किया और स्वतंत्रता की भावना को जन-जन तक पहुँचाया। इसके बाद ध्वजारोहण का गरिमामय कार्यक्रम संपन्न हुआ, जिसमें विद्यार्थियों ने देशभक्ति से प्रेरित अनेक प्रस्तुतियां देकर भारत के प्रति अपने असीम प्रेम और सम्मान को अभिव्यक्त किया। इनर व्हील ऋषिकेश 308 के सदस्यों की उत्साहपूर्ण भागीदारी ने इस दिन को और भी खास बना दिया।

अध्यक्ष डॉ. रितु ने अगस्त में जन्में इनर व्हील क्लब के सदस्यों को विशेष रूप से आमंत्रित किया था। इन सदस्यों—रेखा नागलिया, रितु अग्रवाल, और ईशा सिंघल—ने इनर व्हील थीम पर आधारित केक काटकर इस दिन को और भी खास बना दिया। इसके बाद, इन सदस्यों ने मेधावी विद्यार्थियों को शैक्षणिक और पाठ्येतर गतिविधियों में उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए पदक प्रदान किए, जिससे विद्यार्थियों का मनोबल और ऊँचा हुआ।

यह कार्यक्रम न केवल इनर व्हील क्लब और सरस्वती शिशु मंदिर के सामूहिक प्रयासों का प्रमाण था, बल्कि यह भारत की समृद्ध विरासत, स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग, और देश की आज़ादी के महत्व को सम्मानित करने का एक सशक्त माध्यम भी बना। स्वतंत्रता दिवस की इस महान परंपरा को निभाते हुए, इस आयोजन ने युवाओं में देशभक्ति की भावना को और प्रबल किया और उन्हें अपने देश के प्रति कर्तव्यों के प्रति जागरूक किया।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *