ऋषिकेश

ऋषिकेश-मेधावी छात्राओं का सम्मान समारोह कार्यक्रम किया आयोजित।

देव भूमि जे के न्यूज,ऋषिकेश 17 अगस्त 2024 ।
सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन के तत्वाधान में श्रीभरत मंदिर इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, हरिश्चंद्र कन्या इंटर कॉलेज के मेधावी छात्राओं का सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने अनेक वरिष्ठ नागरिकों एवं मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान किया।

कार्यक्रम के दौरान डॉ अग्रवाल ने कहा कि सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर संगठन समाज हित में नियमित सक्रिय रूप से अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन की सामग्री उपलब्ध कराना तथा वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान सराहनीय पहल है।

उन्होंने कहा कि लंबे समय तक राजकीय सेवा में अपना योगदान देने वाले पेंशनरों का समाज हित में महत्वपूर्ण योगदान है उनके जीवन के अनुभव का लाभ समाज को मिल रहा है जिससे समाज नियमित आगे बढ़ रहा है। डॉ अग्रवाल ने कहा कि आध्यात्मिक एवं धार्मिक दृष्टि से ऋषिकेश में अनेक संगठनों द्वारा समाज हित के अच्छे कार्य किए जा रहे हैं जो युवा पीढ़ी को भी इस ओर प्रेरित करते हैं।
डॉ अग्रवाल ने कहा कि आज देशभर में इस बात पर शोध हो रहे हैं कि अधिक आयु तक कैसे जिया जा सकता है उन्होंने कहा कि अच्छा खान-पान अच्छे संस्कार ही व्यक्ति को लंबी आयु दे सकती हैं। डॉ अग्रवाल ने सभी वरिष्ठ पेंशनर्स के स्वस्थ शरीर एवं दीर्घायु की कामना भी की।
इस अवसर पर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, हरिश्चन्द्र इंटर कॉलेज, भरत मंदिर इंटर कॉलेज की मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर संगठन के अध्यक्ष एसके अग्रवाल, सचिव यूएस महर, संरक्षक डॉ आर एस गुप्ता, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र शंखधर, व्यापार सभा के अध्यक्ष मनोज कालड़ा, निवर्तमान पार्षद शिव कुमार गौतम, संजीव पाल, डॉ जीसी सिंघल, एनबी श्रीवास्तव, ऋषिपाल सिंह आदि उपस्थित रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *