उत्तराखंड

मेडिकल कॉलेज कोलकाता में हुए दुष्कर्म व हत्या को लेकर रोटरी क्लब ऋषिकेश दिवास ने निकाला कैंडल मार्च.

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश –

मेडिकल कॉलेज कोलकाता में हुए दुष्कर्म व हत्या के विरोध में ऋषिकेश शहर में खासा विरोध देखने को मिल रहा है। इस दर्द को दिल में समेटे अपराधियों के लिए कड़ा दण्ड देने की अपील सरकार से करते हुए आज ऋषिकेश में रोटरी क्लब ऋषिकेश दिवास द्वारा संयुक्त रूप से अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन एवं इनर व्हील क्लब के सदस्यओ के साथ मिलकर स्त्री के सम्मान व सुरक्षा हेतु एक कैंडल लाइट रैली का आयोजन मंगलवार 20 अगस्त को सायं 5:30 बजे किया गया।
‌ सभी सदस्याये देहरादून रोड थाने के सामने स्कूल में एकत्रित हुई और वहां से 51 दीप जलाकर त्रिवेणी घाट ऋषिकेश पहुंचकर डॉक्टर बेटी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
दिवास क्लब की अध्यक्षा रो० तनु जैन ने बताया आज समाज में बहू-बेटियां कहीं भी अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं, कोलकाता में हुए महिला चिकित्क के साथ हुए दुष्कर्म व हत्या ने सारे समाज को झंझोरकर रख दिया है, आज डॉक्टर सदमे व सन्नाटे मे यह
लड़ाई लड़ने को मजबूर है उनकी शपथ उन्हे कर्तव्य मार्ग से डिगने नही देती,
लेकिन बार बार यह सवाल उठाती है कि क्या दोष था उस सेवाधर्मी का, जो उसने इतनी पीड़ा व मानसिक आघात झेला? क्या कुकर्म करने वालों को अपनी मां, बहन, बेटी की आंखों में देखते हुए डर नहीं लगता कैसे जी लेते हैं वह सर उठाकर।
हमारी सरकार से अपील है कि ऐसे कड़े कदम उठाये जाये कि भविष्य मे इन घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।
‌‌‌‌‌ रैली में रोटरी दिवास की अध्यक्षा तनु जैन सचिव शुभांगी रैना इन्रव्हील क्लब की प्रीति पोखरियाल, मानवी खट्टर, महिला सम्मेलन से नूतन अग्रवाल, रचना अग्रवाल आदि ने अपने मार्गदर्शन में समस्याओं के साथ इस रैली के द्वारा अपना विरोध दर्ज कराया।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *