उत्तराखंडऋषिकेशमनोरंजन

गायिका उषा कटियार की प्रेरणादायक गीत “आंसमा का इशारा” हुआ लांच

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश,18/09/2024-अंतरराष्ट्रीय गढ़वाल महासभा द्वारा संगीतयज्ञ डॉ उषा कटियार के यूट्यूब चैनल *संगीतिका* एवं प्रेरणादायक गीत *आंसमा का इशारा* का लोकार्पण किया गया। बुधवार को गढ़वाल महासभा के देहरादून रोड स्थित कार्यालय में महासभा के संस्थापक अध्यक्ष डॉ राजे नेगी, डॉ विवेक सिंह एवं पत्रकार जय कुमार तिवारी ने संगीतज्ञ डॉ उषा कटियार की मधुर आवाज से सजे प्रेरणादायक गीत आंसमा का इशारा का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर डॉ उषा कटियार ने बताया कि उनके इस गीत का उद्देश्य नई शिक्षा नीति 2020 में जीवन कौशल यथा कला,संस्कृति, संगीत, नृत्य,योग,कराटे, कम्प्यूटर तकनीकी आदि में कौशल विकास को प्रोत्साहित करने एवं स्वयं को विकसित करने की भावना को उज़ागर करना है, गीत में कुछ भाव सकारात्मकता, महिला सशक्तिकरण, ऊर्जावान, कर्तव्यनिष्ठा, स्वयं के हुनर को पहचानकर आगे बढ़ने और कामयाबी को हासिल करने पर बल दिया है।
महासभा के अध्यक्ष डॉ राजे नेगी ने कहा कि एससीईआरटी उत्तराखंड देहरादून में संगीत प्रवक्ता एवं साहित्यकार डॉ उषा कटियार की यह रचना सभी स्कूली बच्चो को ऊर्जावान एवं दायित्वों के प्रति संवेदनशीलता हेतु प्रेरित करने के साथ ही स्वयं के विकास ,राष्ट के प्रति कर्तव्यों के निर्वहन का भाव जागृत करेगी।गीत का संगीत संयोजन पुष्पेंद्र सिंह,कोरस में सहयोग कार्तिकेय एवं पल्लवी नोटियाल ने किया है।

इस अवसर पर मशहूर शायर आलम मुसाफिर, कार्तिकेय कटियार,श्रुति कटियार,मनोज नेगी,स्मिता कंडवाल उपस्थित थे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *