उत्तराखंड

अरबों रूपये की ठगी करने वाला मुख्य सरगना बाबा अमरीक उर्फ मलकित को दून पुलिस ने हिमाचल से किया गिरफ्तार।

देहरादून- उत्तर भारत में सक्रिय अन्तर्राज्यीय बाबा अमरीक ठग गिरोह के मुख्य सरगना बाबा अमरीक उर्फ मलकीत को दून पुलिस ने हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया है। बाबा अपने गुर्गों के साथ मिलकर विभिन्न राज्यों में कई लोगों के साथ अरबों रूपये की धोखाधडी कर चूका है। उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड के साथ साथ कई राज्यों की पुलिस को लम्बे समय से बाबा अमरीक की तलाश थी। जो काम कई राज्यों की पुलिस न कर पाई, उसे दून पुलिस ने अंजाम दिया। पुलिस ने बाबा अमरीक सिंह को जेल पहुंचा दिया। गिरफ्तारी के बाद कई राज्यो की पुलिस पूछताछ के लिए थाना राजपुर पहुंची है। गैंग के 5 सदस्यो को दून पुलिस पूर्व में जेल भेज चुकी है
संजीव कुमार, संजय गुप्ता आदि मुकदमे में आरोपियों ने वादी गोविंद सिंह पुंडीर को भूमि विक्रय करने के एवज में धोखाधड़ी कर करोड़ों रुपए हड़प लिए गए थे तथा मुकदमा पंजीकृत होने के बाद से ही लगातार फरार चल रहा थे। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 14 जुलाई को गिरोह के सदस्य मौ. अदनान पुत्र मौ. गुफरान को सहारनपुर, 19 जुलाई को अमजद अली पुत्र यूनुस अली, शरद गर्ग पुत्र संजीव गर्ग, साहिल पुत्र संजय कुमार को उत्तर प्रदेश व हरियाणा से आरोपी रणवीर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।
मुकदमे में वांछित 2 अन्य आरोपी संजीव कुमार तथा संजय गुप्ता के विरुद्ध पूर्व में न्यायालय से गैर जमानती वारंट प्राप्त कर गिरफ्तारी के प्रयास किए गए परंतु वह लगातार फरार रहने पर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध 82 सीआरपीसी की कार्यवाही के लिए न्यायालय से आदेश प्राप्त करते हुऐ 28 जुलाई को उनके यमुनानगर हरियाणा स्थित घर पर नोटिस तामीली कि कार्यवाही करते हुए आरोपियों के निर्धारित समयावधी में न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत न होने पर उनके विरुद्ध न्यायालय से कुर्की वारंट प्राप्त किये गये हैं जिनकी जल्द ही तमिली की जाएगी। अभियोग के पंजीकृत होने के बाद से ही गिरोह का सरगना बाबा अमरीक लगातार फरार चल रहा था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने न्यायालय से गैर जमानती वांरट प्राप्त किये गये थे तथा सुरागरसी व पतारसी व सर्विलांस के माध्यम से आरोपी के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित करते हुए उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार गैर प्रान्तों में दबिशें दी जा रही थी।
पुलिस के लगातार किये जा रहे प्रयासों से राजपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरोह के सरगना बाबा अमरीक को पौन्टा साहिब हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *