ऋषिकेशख़ास ख़बर

*श्री भरत मंदिर पब्लिक स्कूल में 75 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश,26/01/2024-श्री भरत मंदिर पब्लिक स्कूल में 75 th गणतंत्र दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। सबसे पहले आज के मुख्य अतिथि श्री भरत मंदिर के महंत जी एवं श्री भरत मंदिर पब्लिक स्कूल सोसायटी के अध्यक्ष वत्सल प्रपन्ना शर्मा जी, विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री के एल दीक्षित एवं डी पी रतूड़ी जी ( भूतपूर्व वायु सैनिक) ने ध्वजारोहण किया। इसके उपरांत विद्यालय की मार्च पास्ट टुकड़ी ने मुख्य अतिथि को गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए मार्च पास्ट प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि महंत जी तथा प्रबंधक हर्षवर्धन शर्मा जी ने सभी को गणतंत्र की हार्दिक शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद दिया।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री के एल दीक्षित जी ने गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्र पिता गांधी जी के स्वदेशी आंदोलन एवं प्रधानमंत्री मोदी जी के “Make In India” movement पर प्रकाश डाला तथा विद्यार्थियों को एंटरप्रेन्योर बनने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर अतिथि महोदय श्री रतूड़ी जी ने विद्यार्थियों को अनुशासन के महत्व को समझाते हुए माता पिता को सम्मान देने पर जोर डाला।
समारोह के दौरान देश भक्ति के गीत एवं सामूहिक नृत्य प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।
इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया गया। समारोह के अंत में सभी विद्यार्थियों एवं अन्य अतिथियों को मिठाई वितरीत की गई।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *