ऋषिकेश

*ओंकारानंद इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान।*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश 10 अप्रैल 2024 को ओमकारानंद इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में सामान्य निर्वाचन लोकसभा 2024 के अंतर्गत एक मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें ओ आई एम टी में गठित रोट्रेक्ट क्लब द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया जिससे छात्र-छात्राओं को वोट देने का अधिकार एवं अपने वोट का सदुपयोग करना नाटक के माध्यम से समझाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान के निदेशक एवं समस्त अध्यापको द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।
इसके पश्चात मतदान हेतु शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने सामान्य निर्वाचन लोकसभा 2024 में वोट जरूर देने की शपथ ली एवं साथ ही साथ अपने परिवारजनों एवं पड़ोस- पड़ोसियों को भी वोट के लिए जागरूक करने की शपथ ली। नुक्कड़ नाटक ओआईएमटी रोट्रेक्ट क्लब द्वारा आयोजित किया गया जिसमें छात्र छात्राओं ने विभिन्न किरदारों को निभाया एवं नाटक में नेताओं एवं नेत्री के पात्र भी रखे गए साथ ही कई ऐसे परिवार जिन्होंने अपने-अपने नेताओं को चुना उनको दिखाया गया और इस नाटक के माध्यम से लोगों को यह सीख दी गई कि अपने वोट का उपयोग कैसे करना है और कैसे एक सही व्यक्ति को चुनना है ताकि समाज में एक साफ और सुथरी राजनीति हो जिसे समाज आगे विकसित होगा। एक अच्छा नेता ही समाज को अच्छा बना सकता है साथ ही आप अपने एक वोट से एक सशक्त लोकतंत्र की रचना कर सकते है। यह सभी कार्यक्रम रोट्रेक्ट क्लब के समन्वयक नवीन द्विवेदी के दिशा निर्देशन में पूर्ण हुआ। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि सभी छात्र छात्राएं लोकतंत्र के इस पर्व में 19 तारीख को सम्मिलित होकर अपना मतदान अवश्य करेंगे एवं दूसरों को भी मतदान करने के लिए जागरूक करेंगे।
इस अवसर पर संस्थान के वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ विकास गैरोला, प्रमोद उनियाल, डॉ संतोष डबराल, मुकेश रानाकोटि,सामिल रावत, डॉ गंगोत्री रावत, आयुषी थापा, हेमलता गुप्ता, अनिल रानाकोटी, विजयकांत,कैलाश जोशी,अभिषेक कालरा, विभूम, अभिषेक बडोनी, आदि मौजूद रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *