ऋषिकेश

*ऋषिकेश-सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास में आयोजित हुआ सम्मान समारोह*

देवभूमि जेके न्यूज ऋषिकेश,11/07/2024-
आवास विकास ऋषिकेश स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारों को सम्मानित किया गया। सभी पत्रकारों को अंगवस्त्र पहनाकर, स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। कार्यक्रम विद्यालय के विवेकानंद सभागार में आयोजित किया गया।

सम्मान समारोह का शुभारंभ मां शारदे के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना के साथ शुभारंभ किया गया।
विवेकानंद सभागार में उपस्थित बच्चों को पत्रकारों ने पत्रकारिता की बारिकियों से अवगत कराया और उन्हें बताया गया कि किस प्रकार पत्रकारिता की जाती है, पत्रकारिता में कैसे अपना करियर बना सकते हैं और देश-विदेश की खबरों को संजीदगी से लोगों के पास पहुंचा सकते हैं।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य उमाकांत पंत ने अपने संबोधन में कहा कि पत्रकारिता एक कठिन क्षेत्र है कोई भी पत्रकार विपरीत परिस्थितियों की चिंता किए बिना जान हथेली पर लेकर एक एक सूचना आम लोगों तक पहुंचाते हैं। एक पत्रकार समाज और देश-विदेश के सभी गतिविधियों पर पैनी नजर रखतें है समसामयिक, ऐतिहासिक, भौगोलिक घटनाओं को बड़े ही सुंदर ढंग से शब्दों के माध्यम से चित्रण कर लोगों को खबरों के माध्यम से सजग करने का काम करते हैं।

इस अवसर पर विद्यालय के मिडिया प्रभारी नरेंद्र खुराना ने बताया कि वह खुद 8-10 संगठनों के मिडिया प्रभारी का दायित्व संभाल रहे हैं ऐसे में उन्हें इस जगत की बारीकियों को जानने का अवसर मिला। मिडिया के सहयोग और अपने अनुभव से वह विद्यालय के छात्र छात्राओं के लिए कुछ बेहतर प्रयास करना चाहते हैं।

सम्मानित होने वाले पत्रकारों में हरीश तिवारी,मनोहर काला , जयकुमार तिवारी, दुर्गानंद नौटियाल, दीपक नारंग, सागर, अंकुर अग्रवाल को किया सम्मानित।

इस अवसर पर विवेकानंद सभागार में समस्त छात्र-छात्राएं शिक्षकवृंद एवं समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित थे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *