उत्तराखंडऋषिकेश

*रश्मि अग्रवाल का अनुकरणीय कदम: जरूरतमंद छात्र की पूरी स्कूल फीस की जिम्मेदारी उठाई*

देव भूमि जे के न्यूज,28/08/2024एऋषिकेश: इनर व्हील क्लब ऋषिकेश 308 की सदस्य और पूर्व अध्यक्ष, रश्मि अग्रवाल ने समाज सेवा की दिशा में एक प्रेरणादायक कदम उठाते हुए श्री गुरुनानक पब्लिक स्कूल के कक्षा 8 के एक जरूरतमंद छात्र की 2024-25 की पूरी फीस का भुगतान किया है।

रश्मि अग्रवाल के इस उदार कदम ने सामाजिक उत्तरदायित्व और शिक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को एक नए आयाम पर पहुंचाया है। मौजूदा समय में, जब शिक्षा हर बच्चे के विकास के लिए अनिवार्य हो गई है, ऐसी सहायता न केवल छात्र बल्कि उसके पूरे परिवार के लिए राहत का स्रोत बनती है।

इस अवसर पर इनर व्हील क्लब की वर्तमान अध्यक्ष डॉ. रितु प्रसाद और संपादक परमजीत कौर भी मौजूद थीं। उन्होंने रश्मि अग्रवाल के इस सराहनीय कार्य के लिए उनका आभार प्रकट किया और कहा कि इनर व्हील क्लब हमेशा से ऐसे कार्यों के लिए प्रेरित करता रहा है, जो समाज में सकारात्मक बदलाव ला सकें। क्लब का उद्देश्य महिलाओं के सशक्तिकरण के साथ-साथ जरूरतमंदों की सहायता करना है, और यह कदम उसी दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास है।

*शिक्षा के प्रति समर्पण और प्रेरणा-
यह घटना इस बात का भी प्रतीक है कि समाज में अब भी ऐसे लोग हैं जो शिक्षा को हर बच्चे का अधिकार मानते हैं और इसे साकार करने के लिए तत्पर रहते हैं। रश्मि अग्रवाल का यह कदम अन्य लोगों को भी इसी तरह की पहल करने के लिए प्रेरित करेगा, जिससे समाज में शिक्षा के प्रति जागरूकता और भी बढ़ेगी।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *