उत्तराखंड

जरूरतमंदों के लिए 18 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

देव भूमि जे के न्यूज,ऋषिकेश 06/03/2024-
लायंस क्लब रायल तथा ऋषिकेश प्रेस क्लब की ओर से आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 18 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। इस अवसर पर नागरिकों को रक्तदान के लिए जागरूक भी किया गया।
बुधवार को ऋषिकेश प्रेस क्लब परिसर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश के रक्तकोष के सहयोग से रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर का उद्घाटन लायंस क्लब के अध्यक्ष सुशील छावड़ा तथा ऋषिकेश प्रेस क्लब के अध्यक्ष दुर्गा नौटियाल ने किया। एम्स ने अपनी अत्याधुनिक मोबाइल रक्त संग्रह वैन के माध्यम से रक्तदान कराया। शिविर में एम्स के डा. ने नागरिकों को रक्तदान के लिए जागरूक किया। उन्होंने बताया कि चिकित्सा विज्ञान में अभी तक रक्त का कोई विकल्प नहीं बन पाया है, रक्त को मनुष्य से प्राप्त किया जा सकता है। इसलिए रक्त की कमी को पूरा करने के लिए सभी लोग को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी स्वास्थ्य व्यक्ति तीन माह के अंतराल में रक्तदान कर सकता है। इससे शरीर में किसी भी तरह के विकार नहीं आते। इस अवसर पर 25 लोग ने रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया, जिसमें 18 व्यक्तियों के स्वास्थ्य पाए जाने पर रक्तदान कराया गया। धीरज मखीजा, सचिन गुरेजा, तरुण चोपड़ा, अमित कंडियाल, लविश अग्रवाल, मनोज बत्रा, विशाल भल्ला, सागर ग्रोवर, अंकित कोठियाल, सुमित चोपड़ा, मनीष अग्रवाल, अमित कोठियाल, अक्षय ढींगरा, नरेंद्र रौतेला आदि ने जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान किया।
इस अवसर पर ऋषिकेश प्रेस क्लब के कार्यकारी अध्यक्ष राजीव खत्री, महासचिव विनय पांडेय, अनिल शर्मा, विक्रम सिंह, सुदीप पंचभैया, जितेंद्र चमोली, मनोज रौतेला, अरविंद किंगर, धीरज मखीजा, जयकुमार तिवारी, अभिनव गोयल, धीरज अग्रवाल, मयंक गुप्ता, आशीष अग्रवाल, ऋषभ जैन, रणवीर सिंह, सूरजमणि सिल्सवाल आदि उपस्थित रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *