ऋषिकेश

*ओंकारानंद इंस्टीट्यूट के कंप्यूटर साइंस विभाग में स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम का शुभारंभ हुआ।*

देव भूमि जे के न्यूज ऋषिकेश,24 अप्रैल 2024- ओआईएमटी के कंप्यूटर साइंस विभाग में रिएक्ट जेएस टेक्नोलॉजी के ऊपर 15 दोनों का स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम का शुभारंभ हुआ।
स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम के शुभारंभ के अवसर पर कंप्यूटर साइंस विभाग के विभागाध्यक्ष श्री अनिल रनाकोटी एवं वरिष्ठ प्रोफेसर प्रमोद उनियाल ने संयुक्त रूप से कंपनी की टीम को पुष्प गुच्छ भेंट कर प्रोग्राम का शुभारंभ विधिवत रूप से किया। यह प्रोग्राम devBlnfotech कंपनी के द्वारा स्टार्ट किया गया। पहले सेशन में कंपनी की तरफ से कंपनी के सीईओ देव बलूनी ने रिएक्ट जेएस टेक्नोलॉजी के बारे में और उस कोर्स के फायदे के बारे में स्टूडेंट्स को बताया उसके बाद कंपनी के ट्रेनर सीनियर सॉफ्टवेयर डेवलपर अभिषेक शर्मा ने रिएक्ट जेएस के साथ प्रयोग होने वाले और टूल्स के बारे में समझाया और उन्होंने रिएक्ट और रिएक्ट के साथ प्रयोग होने वाले टूल्स को विद्यार्थियों को इंस्टॉल करना बताया तथा आने वाले दिनों में रिएक्ट टेक्नोलॉजी पर अलग-अलग प्रोजेक्ट के माध्यम से विद्यार्थियों को इस टेक्नोलॉजी के गुना से अवगत कराया जाएगा। कंपनी की एचआर मन्नत ने भी सभी छात्र-छात्राओं को इस प्रोग्राम की स्किल से अवगत कराते हुए कहा कि यह स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम भविष्य में आप के कार्य क्षेत्र में सहायक बनेगा। यह कार्यक्रम 15दिनों तक चलेगा जिसमे बीसीए एवम बीएससी आईटी के लगभग 60 छात्र नामांकित है।
संस्थान संस्थान के वरिष्ठ प्रोफेसर प्रमोद उनियाल ने बताया कि रिएक्ट जेएस टेक्नोलॉजी आज के समय में वेब डिजाइनिंग में सबसे ज्यादा प्रयोग होने वाले टेक्नोलॉजी है और विद्यार्थी इस टेक्नोलॉजी के माध्यम से अपना कैरियर मल्टीनेशनल कंपनी में बना सकते हैं।
इस अवसर पर कंप्यूटर साइंस विभाग की प्राध्यापिका कविता शर्मा, नीरजा सैनी एवं लैब असिस्टेंट अमित बडोनी उपस्थित रहे।

Devbhumi jknews

जीवन में हमेशा सच बोलिए, ईमानदारी सर्वोत्तम नीति है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *